क्या राजा भइया की अमित शाह से नहीं बनी बात, 14 मई को क्यों बुलाई बैठक?

भाजपा उम्मीदवार विनोद सोनकर के समर्थन में कुंडा विधानसभा क्षेत्र के हीरागंज बाजार में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया।

0
37

उत्तर प्रदेश में पांचवे चरण के चुनाव में कौशांबी लोकसभा सीट पर मतदान होगा। इस सीट के अंतर्गत दो विधानसभा सीट कुंडा और बाबागंज प्रतापगढ़ जिले में आती हैं। कुंडा सीट से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया विधायक हैं। 12 मई 2024 को भाजपा उम्मीदवार विनोद सोनकर के समर्थन में कुंडा विधानसभा क्षेत्र के हीरागंज बाजार में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया।

पिछले कई दिनों से यह कयास लगाया जा रहा था कि अमित शाह के साथ राजा भइया मंच साझा करेंगे। 3 मई 2024 को बेंगलुरू में अमित शाह और राजा भइया के बीच मुलाकात हुई थी । यह खबर सामने आने के बाद इस बात की संभावना और अधिक हो गयी थी कि अमित शाह की सभा में राजा भइया शामिल होंगे। इससे भी अधिक संभावना तब बढ़ गई जब 12 मई की सुबह 8 बजे राजा भइया लखनऊ से बेंती अपने महल में आ पहुंचे।

कार्यकर्ता राजा भइया के इशारे का इंतजार करते रहे पर उनकी ओर से कोई इशारा नहीं किया गया। अमित शाह आये, जनसभा की और चले भी गये। जनसभा में उन्होंने राजा भइया के नाम तक का भी जिक्र नहीं किया। राजा भइया की ओर से अचानक 14 मई 2024 की शाम पांच बजे बेंती कोठी में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाये जाने की अधिकृत जानकारी सामने आयी है। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा किये जाने की बात कही गयी है।

इन घटनाक्रमों से यह साफ हो गया है कि राजा भइया और अमित शाह के बीच बात बन नहीं पायी है। अब राजा भइया के पास दो ही विकल्प हैं। या तो वह लोकसभा चुनाव में खामोश रहेंगे या फिर किसी दल के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे क्योंकि इस बार पार्टी की ओर से उन्होंने किसी को उम्मीदवार नहीं बनाया है। अब देखना है कि 14 मई को बैठक में क्या निर्णय लिया जाता है, लोगों की नजर उस पर टिक गयी है।