धूम फेम निर्देशक संजय गढ़वी का निधन

संजय गढ़वी की बेटी संजीना गढ़वी ने कहा कि वह बिल्कुल स्वस्थ थे। फिल्म निर्माता कुछ ही दिनों में 57 साल के होने वाले थे।

0
32

धूम फेम फिल्म निर्माता संजय गढ़वी (Director Sanjay Gadhvi) का रविवार को उनके मुंबई स्थित घर पर निधन हो गया। उनकी बेटी संजीना गढ़वी ने पीटीआई के साथ यह खबर साझा की। वह 56 वर्ष के थे और तीन दिन बाद 57 वर्ष के होने वाले थे। उन्होंने रितिक रोशन अभिनीत 2004 की फिल्म धूम और 2006 में इसके सीक्वल धूम 2 का निर्देशन किया। वाईआरएफ, अभिषेक बच्चन और बिपाशा बसु ने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदनाएं साझा की हैं और उन्हें याद किया है।

संजीना ने पीटीआई को बताया, “आज सुबह 9.30 बजे उनके आवास पर उनका निधन हो गया। हमें यकीन नहीं है कि यह क्या है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि यह दिल का दौरा था। वह अस्वस्थ नहीं थे, वह पूरी तरह से स्वस्थ थे।” उनके परिवार में पत्नी जीना और दो बेटियां हैं, जिनमें संजीना बड़ी हैं।

धूम के कलाकारों ने व्यक्त किया शोक

धूम की तीनों फिल्मों में लगातार काम करने वाले अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने गढ़वी की मौत पर दुख व्यक्त करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, ”मैंने संजय की यह तस्वीर तब ली जब हम दक्षिण अफ्रीका में धूम 2 के क्लाइमेक्स की शूटिंग कर रहे थे। हमने एक साथ 2 फिल्में बनाईं – धूम और धूम 2. संजू, जब मैंने पिछले हफ्ते आपसे बात की थी और हम अपनी शूटिंग और यादों को याद कर रहे थे तो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इस तरह की पोस्ट लिखनी पड़ेगी। ”

“मैं विश्वास से परे स्तब्ध हूं। आपको मुझ पर विश्वास था, तब भी जब मुझे विश्वास नहीं था। आपने मुझे मेरा पहला हिट दिया!!! मैं इसे कभी नहीं भूल सकता या व्यक्त नहीं कर पाऊंगा कि मेरे लिए इसका क्या मतलब है। मैं इसे संजो कर रखूंगा आपकी दोस्ती हमेशा बनी रहे। शांति रहे मेरे भाई,” उन्होंने आगे कहा।

धूम 2 में अभिनय कर चुकीं बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर गढ़वी की एक तस्वीर साझा की और लिखा, “मेरे दोस्त ओम शांति @संजयगढ़वी4 बहुत जल्दी चली गई।”

धूम में खलनायक की भूमिका निभाने वाले जॉन अब्राहम (John Abraham) ने भी एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मेरे दिल के सबसे करीब फिल्म #धूम में आपके साथ बिताए गए समय को याद करें। फ़रिश्ते हमेशा आपके साथ चलें। आपकी आत्मा को शांति मिले संजय गढ़वी (नमस्ते इमोजी)।”

धूम के संगीतकार प्रीतम (Pritam) ने एक्स पर लिखा, ”संजय के बारे में इस खबर को समझ नहीं पा रहा हूं। मेरे चारों ओर का सारा शोर अब शांत हो गया है। और अभी भी शो जारी रहना है…मैंने उस गुरु को खो दिया है, वह व्यक्ति जिसने मुझे पाया, मुझ पर विश्वास किया।” प्रीतम की सफल फिल्म मेरे यार की शादी है का निर्देशन संजय ने किया था।

अभिनेत्री सेलिना जेटली (Celina Jaitley) ने भी एक्स पर संवेदना व्यक्त की, “जब हमने पिछले साल मेरे जन्मदिन पर बातचीत की थी तो मुझे नहीं पता था कि यह आपकी ओर से आखिरी अद्भुत शुभकामना होगी, प्रिय @संजयगाधवी4 मेरे जीवन में लाई गई सभी सकारात्मकता के लिए धन्यवाद। आपने हम सभी को पूरी तरह सदमे में छोड़ दिया। मेरे दोस्त, तुम्हें शान्ति मिले। मैं आपके मार्गदर्शन और शुभकामनाओं को हमेशा अपने दिल के करीब रखूंगा। #संजयगढ़वी।”

वाईआरएफ के आधिकारिक एक्स पेज पर गढ़वी (Director Sanjay Gadhvi) की एक तस्वीर इस कैप्शन के साथ साझा की गई: “उन्होंने स्क्रीन पर जो जादू रचाया, उसे हमेशा याद रखा जाएगा। उसकी आत्मा को शांति मिलें। #संजयगढ़वी।”

संजय गढ़वी के बारे में

संजय (Director Sanjay Gadhvi) ने 2000 में फिल्म तेरे लिए से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा था। उन्होंने यशराज फिल्म्स बैनर के तहत बनी कई फिल्मों का निर्देशन किया। इनमें धूम, धूम 2 और 2002 में आई फिल्म मेरे यार की शादी है भी शामिल है। उन्होंने 2008 में संजय दत्त, इमरान खान और मिनिषा लांबा-स्टारर किडनैप, 2012 में अर्जुन रामपाल-स्टारर अजब गज़ब लव और 2020 में ऑपरेशन परिंदे का भी निर्देशन किया, जिसमें अमित साध और राहुल देव ने अभिनय किया।