पीबीकेएस मैच में डेरिल मिशेल को सिंगल लेने से इनकार करने के बाद धोनी के प्रशंसक निराश

0
18

अपने करियर में एक दुर्लभ मोड़ में, एमएस धोनी (MS Dhoni) को आईपीएल 2024 प्रतियोगिता के अंतिम ओवर में अपने कार्यों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा। उनसे बुधवार, 1 मई को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में पीबीकेएस के खिलाफ सीएसके की पारी के आखिरी ओवर में अपने शक्तिशाली हिट के लिए जाने जाने वाले डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को बल्लेबाजी का मौका देने से इनकार करने के फैसले के बारे में सवाल किया गया था।

ड्रामा तब सामने आया जब धोनी को अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) द्वारा फेंके गए 20वें ओवर में तीन डॉट गेंदों का सामना करना पड़ा। कवर के माध्यम से एक चौके के साथ ओवर की शुरुआत करने के बावजूद, धोनी को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कुछ धीमी गेंदों के साथ संघर्ष करना पड़ा। हालाँकि, अंतिम ओवर की तीसरी कानूनी डिलीवरी में, धोनी ने डीप कवर पर एक शॉट मारा और मिशेल (Daryl Mitchell) तुरंत रन के लिए निकल पड़े।

हैरानी की बात यह है कि धोनी को रन लेने में कोई दिलचस्पी नहीं थी, जिसके कारण मिशेल (Daryl Mitchell) दूसरे छोर तक दौड़े और फिर नॉन-स्ट्राइकर छोर पर तेजी से लौट आए, इससे पहले कि फील्डर गेंद को वापस ले पाता और गेंद को वापस फेंक पाता, जिससे भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।

हालाँकि धोनी ने ओवर की पाँचवीं गेंद पर अर्शदीप को डीप एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्का लगाकर खुद को बचाया, लेकिन उनके इस कदम की सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने आलोचना की, कुछ लोगों ने इसे ‘स्वार्थी’ करार दिया।

इस घटना पर टिप्पणी करते हुए, ‘X’ पर एक उपयोगकर्ता ने कहा, “पिछले 3 वर्षों में बहुत कम बल्लेबाज हैं जिन्होंने सभी 3 प्रारूपों में लगातार रन बनाए हैं। मिशेल संभवतः उनमें सर्वश्रेष्ठ हैं। उन्हें स्ट्राइक से वंचित किया जाना पसंद नहीं आया, वह टेलेंडर नहीं हैं।”

एक अन्य ने भी इसी तरह की भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा, “एमएस धोनी ने 20वें ओवर में डेरिल मिशेल के साथ दूसरे छोर पर सिंगल लेने से इनकार कर दिया। शर्मनाक बात है,” जबकि एक तीसरे उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “धोनी से अधिक स्वार्थी बल्लेबाज कभी नहीं देखा।”

इस बीच, धोनी को मैच में एक दुर्लभ रन-आउट का सामना करना पड़ा, उन्होंने इस सीज़न में पहली बार अपना विकेट खोया क्योंकि सीएसके ने बोर्ड पर 162/7 का स्कोर बनाया। दूसरी ओर, पंजाब किंग्स के लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था और वह 2 ओवर शेष रहते 163 रन पर पहुंच गई।