देवास: कलेक्टर ऋषव गुप्ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी बैठक आयोजित

0
35

Dewas: कलेक्टर ऋषव गुप्ता (Collector Rishav Gupta) की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत हिमांशु प्रजापति, अपर कलेक्टर श्री प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम देवास बिहारी सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती प्रियंका मिमरोट, डिप्टी कलेक्टर संजीव सक्सेना, डिप्टी कलेक्टर अभिषेक शर्मा, डिप्टी कलेक्टर प्रवीण प्रजापति सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। समय-सीमा बैठक में विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी वर्चुअल रूप से शामिल हुए।

कलेक्टर ऋषव गुप्ता (Collector Rishav Gupta) ने समस्त एसडीएम को निर्देश दिये कि देवास जिले (Dewas) में तेज आवाज में बजने वाले डीजे पर कार्यवाही करें। सांसद और विधायक निधि से स्वीकृत नवीन कार्यों को शीघ्र शुरू करें। जिले में निर्माणाधीन आंगनवाडी केन्द्रों का निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करें। जिले के तालाबों में समिति बनाकर मत्स्य पालन की कार्यवाही करें। कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देश दिये कि सभी अनुविभागीय अधिकारी अभियान चलाकर जिले में खुले बोरिंग को बंद करने की कार्यवाही करें और कुओं के आसपास चार फीट की मुंढेर बनाये।

कलेक्टर ऋषव गुप्ता (Collector Rishav Gupta) ने विभागवार टीएल प्रकरणों की समीक्षा करते हुए टीएल प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में होस्टल एवं एनआरसी केंद्रों का सतत निरीक्षण करें। गिरदावरी, सीमांकन, नामांकन, बंटवारे के लंबित प्रकरणों का निराकरण समय-सीमा में करें। कलेक्टर गुप्ता ने पीएचई विभाग को निर्देश दिये कि जल जीवन मिशन में पूर्ण हो चुकी योजनाओं को समिति बनाकर स्व सहायता समूह के माध्यम से संचालित करें।