काशी नगरी से बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए आज से रावाना हुए श्रद्धालु

बाबा अमरनाथ के दर्शन पूजन के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है। जहाँ कशी नगरी से आज बाबा अमरनाथ के दर्शनों के लिए भक्तो का पहला जत्था रवाना हुआ है।

1
24

हिमालय की गोद में विराजमान बाबा बर्फानी यानि अमरनाथ के दर्शन की यात्रा शुरू हो चुकी है। कश्मीर में बिगड़े हालात के बाद भी बाबा अमरनाथ के दर्शन पूजन के लिए भक्तों का जनसैलाब उमड़ रहा है। कशी नगरी से आज बाबा अमरनाथ के दर्शनों के लिए भक्तो का पहला जत्था रवाना हुआ है।

वाराणसी कैंट स्टेशन से दर्शनार्थियों का पहला जत्था हावड़ा अमृतसर मेल से रवाना हुआ है। जहाँ सैकड़ो की संख्या में यहाँ से भक्त इस ट्रेन से अमृतसर पहुंचेंगे फिर वहां से जम्मू होते हुए पहल्गाव तक जायेंगे। इसके आगे का सफ़र पैदल ही तय किया जाता है। हर वर्ष काशी से भी हजारो की संख्या में भक्त बाबा के दर्शनों के लिए जाते है।

वही इस वर्ष भी काशी से हजारो भक्तो के बाबाअमरनाथ के दर्शनों को जाने का अनुमान है। विगत 23 वर्षो से बाबा काशी विश्वनाथ सेवा समिति की ओर से लगभग तीन  सौ लोगो के रहने और खाने -पिने की व्यवस्था अमरनाथ यात्रा के दौरान की जाती है। यहाँ काशी से इस संस्था की ओर से सौ लोगो को अमरनाथ बाबा के दर्शनों में सहयोग दिया जाता है। आज रवाना हुए इस जत्थे में कई ऐसे लोग भी है जो अपने खर्च पर बाबा के दर्शन नहीं कर सकते।

जहाँ इस संस्था ने इनकी मदद कर बाबा के दर्शन का सौभाग्य दिलाया है। अभी कई और जत्थे बाबा के दर्शन के लिए वाराणसी से रवाना होंगे। वही बाबा बर्फानी के दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओ को इस अवसर पर महापौर अशोक तिवारी ने बाइक रैली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह बाइक रैली लक्सा रामकृष्ण मिशन से होते हुए गिरजाघर चौक, बुलानाला, मैदागिन, लहुराबीर होते हुए वाराणसी जंक्शन पहुंचकर समाप्त हुआ। इस अवसर पर सैकड़ो की संख्या में शिव भक्त उपस्थित रहे।  

Comments are closed.