लोकसभा चुनाव के बावजूद, 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2024

खबरें हैं कि क्रिकेट से एक साल के ब्रेक के बाद आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज फिलहाल रिकवरी की राह पर है।

0
37

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 22 मार्च को शुरू होगा और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के बीच यह मार्की इवेंट भारत में होने वाला है। चुनाव 2024 में अप्रैल से मई के बीच होने की उम्मीद है।

हालाँकि, टूर्नामेंट को समय पर आगे बढ़ाने और सभी 74 मैच भारत में खेले जाने के लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह, सरकारी अधिकारियों और सुरक्षा प्रमुखों के साथ सार्थक चर्चा के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

खबरें हैं कि क्रिकेट से एक साल के ब्रेक के बाद आईपीएल 2024 (IPL 2024) में ऋषभ पंत अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे। विकेटकीपर बल्लेबाज फिलहाल रिकवरी की राह पर है। 2022 में नई दिल्ली से घर वापस जाते समय उनका एक्सीडेंट हो गया।

इससे पहले, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 2024 सीज़न के लिए मिनी-नीलामी ने 22.8 मिलियन दर्शकों के साथ टेलीविजन पर रिकॉर्ड-बराबर उच्चतम दर्शकों की संख्या प्रदान की, जोकि पिछले साल की तुलना में 29% अधिक है, लाइव देखने के लिए स्टार्स स्पोर्ट्स पर जुड़े रहें खिलाड़ियों की बोली BARC के इतिहास में किसी भी ‘मिनी’ नीलामी के लिए सबसे अधिक दर्शकों की संख्या के बराबर है।

नीलामी, जो 6 घंटे से अधिक समय तक चली, दुबई में कोका कोला एरिना में आयोजित की गई और इसे 0.92 बिलियन मिनट के रिकॉर्ड-बराबर देखे जाने के समय तक देखा गया। यह पिछले वर्ष की तुलना में इवेंट के कुल देखे जाने के समय में 57% की वृद्धि दर्शाता है।

स्टार स्पोर्ट्स द्वारा 5 भाषाओं में नीलामी का प्रसारण नीलामी से पहले व्यापक लीड-अप कवरेज से किया गया था, जिसमें रैखिक और डिजिटल प्लेटफार्मों पर विशेषज्ञ विश्लेषण और प्रशंसक सक्रियण शामिल थे। आईपीएल 2023 का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क पर टीवी पर 505 मिलियन अद्वितीय दर्शकों ने देखा, जो टूर्नामेंट के किसी भी संस्करण के लिए सबसे अधिक था।

लाइव इवेंट के अलावा आईपीएल नीलामी 2023 के समग्र कवरेज के लिए अतिरिक्त 2.2 मिलियन दर्शकों ने भाग लिया, जिसमें नीलामी की पूर्व संध्या पर पर्दा उठाने वाला और “क्रिकेट लाइव – नीलामी विशेष”, कार्यक्रम के पहले, दौरान और बाद में लाइव शो शामिल थे। आईपीएल 2023 का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क पर टीवी पर 505 मिलियन अद्वितीय दर्शकों ने देखा, जो टूर्नामेंट के किसी भी संस्करण के लिए सबसे अधिक था।

आईपीएल नीलामी 2024 (IPL 2024) के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले क्षण ऑस्ट्रेलियाई सितारों पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के लिए सुर्खियां बटोरने वाली बोली युद्ध थे, जिन्हें क्रमशः सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 करोड़ से अधिक में खरीदा था।