डेनमार्क की पीएम Mette Frederiksen पर हमला

प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्शन (Mette Frederiksen) मध्य कोपेनहेगन में एक कार्यक्रम में थी, तभी अचानक एक व्यक्ति ने उन पर हमला कर दिया।

0
9

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्शन (Mette Frederiksen) पर एक हमलावर ने हमला कर दिया। घटना शुक्रवार की है। प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्शन (Mette Frederiksen) मध्य कोपेनहेगन में एक कार्यक्रम में थी, तभी अचानक एक व्यक्ति ने उन पर हमला कर दिया।

हालांकि, इस हमले से मेटे फ्रेडरिक्शन (Mette Frederiksen) को कोई चोट नहीं आई। बाद में पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। प्रधानमंत्री के कार्यालय ने घटना का अधिक विवरण दिए बिना एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसन शुक्रवार शाम कोपेनहेगन के कुल्टोरवेट (स्क्वायर, लाल) में थी। तभी एक व्यक्ति ने उनकी पिटाई कर दी। हमलावर को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। प्रधानमंत्री इस घटना से स्तब्ध हैं।”

पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि उन्होंने पीएम मेटे पर हमला करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और घटना की जांच की जा रही है। हमले के बाद प्रधानमंत्री तनावग्रस्त लग रही थीं। घटना स्थल के करीब एक चौराहे पर बरिस्ता में काम करने वाले ‘ सोरेन केजेरगार्ड ने कहा कि हमले के बाद प्रधानमंत्री को सुरक्षाकर्मियों द्वारा घेरे में ले जाते हुए देखा। यह हमला डेन्स के यूरोपीय संघ चुनाव में मतदान से दो दिन पहले हुआ है।