Delhi: फर्जी दस्तावेज के जरिए लोगों को भेजते थे विदेश, 11 गिरफ्तार

उनको ये भरोसा दिलाया जाता था कि उनके गिरोह के लोग देश के साथ-साथ विदेश में भी बैठे हुए है।

0
55

दिल्ली (Delhi) पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो लोगों से पैसे लेकर पहले उनका फर्जी दस्तावेज बनाते थे और बाद में उन्हें विदेश भेज देते थे। पुलिस ने गिरोह के 11 सदस्यों को हिरासत में लिया है। ये सभी पहले एजेंट्स के पदों पर कार्यरत थे। पुलिस के अनुसार जिन एजेंट्स को हिरासत में लिया गया है, उनमें से तीन काफी समय से इमिग्रेशन रैकेट से जुड़े हुए थे। एयरपोर्ट पुलिस ने पिछले दस दिनों में इसी तरह की घटनाओं में 11 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी ऐसे लोगों को तलाशते थे, जो विदेश जाना चाहते हो। इसके बाद उनके दस्तावेज़ तैयार कर उनको ये भरोसा दिलाया जाता था कि उनके गिरोह के लोग देश के साथ-साथ विदेश में भी बैठे हुए है। इसके बाद विदेश जाने के इच्छुक हर इंसान से आठ लाख रुपये में सौदा तय किया जाता था।

इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया की जाती थी। इस गिरोह के तीन मास्टरमाइंड हैदराबाद के रहने वाले है। इस गिरोह की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने गिरोह के लिए काम करने वाले अन्य एजेंट्स की भी तलाश शुरू कर दी गई। इसके बाद ही पुलिस ने इन लोगों की गिरफ्तारी शुरू की।