गोल्डी बराड़- लॉरेंस बिश्नोई के 3 रैकेट का दिल्ली पुलिस ने किया भंडाफोड़

0
5

दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई (Goldie Brar- Lawrence Bishnoi) के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। आज शुक्रवार, 11 मई को वे कुल तीन मॉड्यूल पर शिकंजा कसने में सफल रहे और इस मामले में अब तक कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। तलाशी अभियान में छह हथियार भी बरामद किए गए हैं।

क्राइम ब्रांच ने कहा, ‘8 लोगों को पकड़ा गया है और 6 हथियार बरामद किए गए हैं। गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जबरन वसूली के लिए किशोरों का इस्तेमाल कर रहे हैं। लॉरेंस बिश्नोई के हेरोइन मामले की रिमांड खत्म होने के बाद उन्हें हाल ही में साबरमती सेंट्रल जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

लगभग 195 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त होने के बाद उन्हें गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते ने गिरफ्तार किया था। इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई सहित कुल छह लोगों को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वे पानी में पैकेज लोड कर रहे थे, जो भारतीय क्षेत्र का है।

भारत सरकार विभिन्न राज्य सरकारों की मदद से गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई (Goldie Brar- Lawrence Bishnoi) से जुड़े तमाम मॉड्यूल्स पर लगातार शिकंजा कसने का काम कर रही है। उनमें से अधिकांश का सफलतापूर्वक भंडाफोड़ कर दिया गया है, और दिल्ली पुलिस ने सूची में तीन और जोड़े हैं।