Delhi Liquor Scam: केजरीवाल के पीए को ED ने भेजा समन

अरविंद केजरीवाल के पीए से ईडी आबकारी घोटाले (Excise Scam) को लेकर पूछताछ करेगी।

0
50

दिल्ली के आबकारी घोटाला मामले में गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के निजी सचिव को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समन भेजा है। अरविंद केजरीवाल के पीए से ईडी आबकारी घोटाले (Excise Scam) को लेकर पूछताछ करेगी।

इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) तक से पूछताछ हो चुकी है। सीबीआई (CBI) भी इस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कथित आबकारी घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में पांच लोगों के अलावा सात कंपनियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र जनवरी में दाखिल किया था।

प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से दायर दूसरे आरोपपत्र में भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का नाम शामिल नहीं है। मामले में दर्ज प्राथमिकी में मनीष सिसोदिया का नाम शामिल है।

राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत में दाखिल पूरक आरोपपत्र में विजय नायर, शरत रेड्डी, बिनय बाबू, अभिषेक बोनपल्ली व अमित अरोड़ा को आरोपी बनाया गया है। इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने अभी तक इस मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं किया है, लेकिन कहा है कि मामले की जांच अभी भी जारी है। आबकारी नीति में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाए जाने के बाद इस नीति को रद्द कर दिया गया था।

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया है। जो धनशोधन रोकथाम कानून (Prevention of Money Laundering Act) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई है। पहला आरोपपत्र पिछले साल नवंबर में दाखिल किया गया था।