Delhi: लड़की के पिता और भाई ने प्रेमी की चाकुओं से वार कर की हत्या

पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

0
84
delhi

दिल्ली के जाफराबाद इलाके में साक्षी की तरह ही बीच सड़क पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर सलमान नाम के एक युवक को मौत के घाट उतार दिया गया। घटना 17 जुलाई शाम 5 बजकर की है। प्रेमिका के पिता और भाई ने सलमान की हत्या कर दी थी। सलमान की गर्दन और छाती पर चाकुओं केघाव मिले। घटना के बाद से आरोपी गायब हैं। लेकिन अब पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

जाफराबाद इलाके में सलमान की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर की गई हत्या का एक दिल दहला देने वाला सीसीटीवी फुटेज सामने आया। इसमें दिख रहा है कि आरोपी अचानक बाइक सवार सलमान को रोककर उस पर चाकू से हमला कर देते हैं। बाद में उसे जमीन पर गिराकर उसका गला रेत दिया जाता है। इज्जत की खातिर की गई यह वारदात भीड़ की मौजूदगी में हुई। हत्या के समय सड़क पर खासी चहल-पहल दिख रही है। बावजूद इसके कोई भी सलमान को बचाने का साहस नहीं जुटा पाया। हत्या के समय लोग रुककर तमाशा तो देखते रहे, लेकिन कोई आगे नहीं बढ़ा। महज 20 सेकंड में वारदात को अंजाम देकर आरोपी वहां से फरार हो गए।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि दरअसल सलमान और आरोपी परिवार अलग बिरादरी से संबंध रखते हैं। परिवार को पसंद नहीं था कि सलमान उनकी बेटी से मिले। मना करने के बावजूद सलमान जब सोमवार को उनकी गली में दिखा तो आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी और फरार हो गए।

जानकारी के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि वारदात के समय सलमान अपने दोस्त के साथ बाइक पर सवार होकर गली नंबर-2, कल्याण सिनेमा, चौहान बांगर से गुजर रहा है। इसी दौरान अचानक दो लड़के उस पर टूट पड़ते हैं। एक लड़का उसके गले, सीने, पेट, कमर व दूसरी जगह वार करता दिख रहा है। जैसे ही सलमान नीचे गिरता है, दूसरा आरोपी उसका गला रेत देता है। बाद में आरोपी वहां से चले जाते हैं। सलमान की तड़प-तड़पकर मौके पर ही मौत हो जाती है। सूचना मिलने के बाद पुलिस वहां पहुंचती है।

प्रेमिका ने किया खुलासा

पुलिस सूत्रों का कहना है कि हत्या के कुछ ही देर बाद सलमान की प्रेमिका भी रोते हुए वहां पहुंची थी। उसने सलमान की पहचान की और बताया कि उसकी हत्या उसके पिता व भाइयों ने की है। युवती ने बताया कि दो साल से उसकी सलमान से दोस्ती थी, लेकिन पिता को दूसरी बिरादरी का होने की वजह से उनका मिलना पसंद नहीं था। उसके परिवार ने सलमान को गली में भी न आने की धमकी दी हुई थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि गली नंबर-19, चौहान बांगर में सलमान जींस पर स्टीकर पेस्टिंग की फैक्टरी चलाता था। उसका घर गली नंबर-7, ब्रह्मपुरी इलाके में है।