DELHI: 10 साल के बच्चे की स्विमिंग पुल में डूबने से हुई मौत

पुलिस ने बच्चे को स्वीमिंग पूल से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

0
5


खबर दिल्ली (Delhi) से आ रही है, जहां एक स्कूल के स्वीमिंग पुल में नहाने गए 10 साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गई है। यह घटना दिल्ली के नरेला में स्थित एक स्कूल की बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक की जांच में यह पता चला है कि बच्चा जिस समय स्वीमिंग पुल में नहा रहा था, उस दौरान वहां पर कोई ट्रेनर मौजूद नहीं था। पुलिस ने मृतक बच्चे की पहचान रजब के रूप में की है।

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि पीड़ित परिवार मुस्ताफाबाद इलाके में रहता है। रजब सरकारी स्कूल से पढ़ाई कर रहा था। सोमवार शाम पुलिस को नरेला इलाके में स्थित एक स्कूल के स्वीमिंग पूल में बच्चे के डूबने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने बच्चे को स्वीमिंग पूल से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने बताया कि रजब सोमवार दोपहर को नरेला में रहने वाले अपने मामा मोहम्मद सलीम के घर गया था, जहां शाम को वह मामा के लड़कों के साथ एक स्कूल में बने स्वीमिंग पूल में नहाने के लिए गया था। पुलिस ने यह भी बताया कि स्कूल के कर्मचारी सौ रुपये घंटा के हिसाब से रुपये लेकर स्वीमिंग पूल में नहाने देते हैं, लेकिन वहां कोई ट्रेनर मौजूद नहीं था। जांच में पता चला है कि रजब को तैरना नहीं आता था और नहाने के दौरान रजब गहरे पानी में जाने के कारण डूब गया। उसने डूबते समय मदद के लिए आवाज भी दी लेकिन उसके मामा के लड़के पानी की गहराई देखकर डर गए थे।