दीपेंद्र सिंह हुड्डा पुराने संसद भवन को याद कर हुए भावुक

दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने कहा, यह देश और हम सभी के लिए बहुत भावनात्मक क्षण है।

0
25

संसद का आज विशेष सत्र था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पुराने संसद भवन के बारे में तमाम यादों को ताजा किया। इस बीच तमाम नेताओं ने पुराने संसद भवन को लेकर अपनी भावनाओं को जाहिर किया है। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) पुराने संसद भवन के बारे में बात करते हुए कैमरे के सामने ही भावुक हो गए। उनका ये वीडियो सामने आया है।

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने कहा, ‘यह देश और हम सभी के लिए बहुत भावनात्मक क्षण है। स्वतंत्र भारत की पहली सरकार में डॉ बीआर अंबेडकर, डॉ राजेंद्र प्रसाद, पंडित जवाहरलाल नेहरू जैसी महान हस्तियां शामिल थीं। जो इस इमारत के अंदर गए और देश को उसका संविधान दिया।’

बता दे कि संसद के विशेष सत्र में पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में सदन की पुरानी यादों को ताजा किया। इस दौरान उन्होंने सरकारों के कार्यकाल को याद करते हुए उस समय का भी जिक्र किया, जिसमें देश और पार्टियों के सामने बड़ा संकट पैदा हुआ। पीएम ने इंदिरा सरकार में लगाई गई इमरजेंसी के बारे में बात की और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के उस वक्त को भी याद किया, जब एक वोट से उनकी सरकार गिर गई थी।

पीएम ने कहा कि इसी सदन में एक वोट से अटलजी की सरकार चली गई थी और आज छोटे-छोटे दलों ने इस लोकतंत्र को खूबसूरत बनाया है। पीएम मोदी ने अटलजी की उस बात को याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘सरकारें आएंगी जाएंगी, पार्टियां बनेंगी बिगड़ेंगी, लेकिन यह देश रहना चाहिए। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि साल 2000 की अटल जी की सरकार में तीन राज्यों का गठन हुआ। जिसका हर किसी ने उत्सव मनाया।