DC vs RCB, IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया

1
3
DC vs RCB

DC vs RCB, IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (DC vs RCB) के बीच आईपीएल 2023 का 50वां मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली को जीत के लिए 182 रन का टारगेट मिला था और इस टीम ने साल्ट की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर ओवर में 3 विकेट पर 16.4 ओवर में 3 विकेट पर 187 रन बनाकर मैच को 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद दिल्ली की टीम के 8 अंक हो गए हैं और ये टीम अंकतालिका में 9वें नंबर पर है जबकि 10 अंक के साथ आरसीबी पांचवें स्थान पर है। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। बैंगलोर के लिए लोमरोर 29 गेंदों में 54 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि कोहली ने 55 (46) रन बनाए। इस दौरान कोहली ने अपने 7 हजार रन पूरे किए। मैक्सवेल शून्य पर आउट हुए। लोमरोर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 29 गेंद पर नाबाद 54 रन बनाए। कार्तिक ने 11 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए मिचेल मार्श ने दो विकेट लिए। मुकेश कुमार और खलील अहमद को एक-एक विकेट मिला।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने तेज शुरुआत की और केवल 16.4 ओवर में 182 रनों का पीछा पूरा किया। सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने 87 (45) रन बनाए। उन्होंने अपने कप्तान डेविड वार्नर के साथ दिल्ली को विस्फोटक शुरुआत दिलाई और 5.1 ओवर में 60 रन जोड़े, जिसके बाद वार्नर 22 (14) पर आउट हो गए। मिचेल मार्श इसके बाद कार्यवाही में शामिल हुए और आगे बढ़े। उन्हें 26 (17) रन पर आउट कर दिया गया, जिसके बाद रेली रोसौव आउट हो गए। बल्लेबाज ने 22 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए। रेली रोसौव ने अपनी शैली में मैच समाप्त किया क्योंकि उन्होंने मैक्सवेल को मिड विकेट की बाड़ पर छक्का लगाया। रिले रोसौव 22 गेंदों में 35 रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली कैपिटल्स ने 16.4 ओवर में 182 रनों का पीछा किया और सात विकेट से मैच जीत लिया। फिल सॉल्ट को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। बैंगलोर की तरफ से हेजलवुज, हर्षल पटेल और कर्ण शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

DC vs RCB प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, वानिंदु हसरंगा, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर (c), फिलिप साल्ट (w), मिशेल मार्श, रिले रोसौव, मनीष पांडे, अमन हकीम खान, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद।

Comments are closed.