DC Vs GT: गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हराया

सुदर्शन ने नाबाद अर्धशतक जड़ा

0
39
DC Vs GT

IPL 2023, DC Vs GT: डेविड मिलर के विजयी रन से गुजरात टाइटंस ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 6 विकेट से मात दी। गुजरात टाइटन्स की यह लगातार दूसरी जीत है। गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए दिल्ली की टीम को आमंत्रित किया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए।

जिसके जवाब में गुजरात टाइटन्स ने बहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 11 गेंदे शेष रहते हुए ही मैच को जीत लिया। 162 रनों का पीछा करते हुए, गुजरात टाइटंस की तरफ से साई सुदर्शन ने 48 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया। उन्होंने डेविड मिलर (नाबाद 31; 16बी) के साथ मैच विनिंग 56 रन की अटूट साझेदारी की। दिल्ली की तरफ से एनरिक नोर्खिया ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए।

इससे पहले, गुजरात टाइटन्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 162/8 पर रोक दिया। गुजरात टाइटन्स की तरफ से अनुशासित गेंदबाजी करने का प्रयास किया।अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने जीटी की तरफ से (3/31) विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी (3/41) और अल्जारी जोसेफ ने (2/29) विकेट लिए। गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद टीम ने अच्छी शुरुआत की। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को सत्र के शुरुआती मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 50 रन से करारी शिकस्त दी थी। इस जीत के साथ गुजरात की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुँच गयी है।

साईं सुदर्शन का अर्धशतक

सुदर्शन ने शानदार अर्धशतक लगाया। साई सुदर्शन ने 48 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया। सुदर्शन ने 44 गेंदों में अपना पचास रन पूरे किए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। यह बाएं हाथ के बल्लेबाज की उच्च श्रेणी की बल्लेबाजी रही है। उन्होंने जरूरत पड़ने पर पारी को संभाला और जरूरत पड़ने पर रन बनाए। अपने बहतरीन प्रदर्शन के लिए साई सुदर्शन को प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड दिया गया।

DC Vs GT Playing XI

गुजरात टाइटंस (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (w), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (c), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर (c), मिचेल मार्श, रिले रोसौव, सरफराज खान (w), अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, अमन हाकिम खान, एरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार