पटियाला जेल में बंद एक दविंदर सिंह नामक कैदी की हुई मौत

1 जनवरी को अनाज मंडी थाना पुलिस ने दविंदर सिंह को नशीली गोलियों के केस में किया था गिरफ्तार

0
78
Patiala Central Jail

पटियाला की सेंट्रल जेल में एक कैदी दविंदर सिंह (Davinder Singh) बंद है। जिसकी जेल के अंदर देर रात सेहत खराब हो गयी। सेहत खराब होने के कारण इलाज के लिए सुबह पुलिस उसको पटियाला के रजिंदर अस्पताल में लेकर पहुंची। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

बता दें कि देवेंद्र सिंह (Davinder Singh) को पुलिस की तरफ से अनाज मंडी थाना पुलिस द्वारा 1 जनवरी को 600 नशीली गोलियों के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसके ऊपर मामला दर्ज कर उसे पटियाला जेल में भेजा गया था। कुछ दिनों से उसकी जेल में सेहत ठीक नहीं थी। जेल प्रशासन की तरफ से परिवार को भी इसकी सूचना नहीं दी गई थी।

परिवारजनों को नहीं थी कोई सूचना

कल देर रात उसकी सेहत कुछ ज्यादा खराब होने के कारण प्रशासन उसे सुबह अस्पताल लेकर पहुँचा। लेकिन जब अस्पताल पहुँचे तो डॉक्टरों ने दविंदर सिंह (Davinder Singh) कैदी को मृत घोषित कर दिया। वही परिवारजनों का इल्जाम है कि जेल प्रशासन की तरफ से उन्हें रविंद्र सिंह के सेहत खराब होने के कोई भी सूचना नहीं दी गई थी। जब उसे अस्पताल लेकर इलाज के लिए पहुँचे तबतक उसकी मृत्यु भी हो चुकी थी। तब भी उन्हें बताया नहीं गया।

परिवारजनों ने माँग की है कि यह जाँच होनी चाहिए इस मामले की और जो भी इसका मुख्य आरोपी है उसके ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं दूसरी ओर दविंदर सिंह (Davinder Singh) को अस्पताल लेकर पहुंचे। जेल प्रशासन के कर्मचारियों ने बताया कि हमें इस मामले के बारे में कुछ भी नहीं पता। हमारी सिर्फ ड्यूटी लगी थी। जब हम यहाँ पर इसको लेकर पहुँचे तो रास्ते में ही इसकी मौत हो चुकी थी।