दुनिया की सबसे उम्रदराज़ ड्रैग क्वीन, डारसेल XV का निधन

वह 92 साल की थी

0
80

वाशिंगटन: सबसे पुरानी ड्रैग क्वीन कलाकार, Darcel XV का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया। Darcel XV शोप्लेस ने इंस्टाग्राम पर इस खबर की घोषणा की और लिखा, “डार्सेल XV का परिवार उसके कलाकारों और चालक दल के साथ यह घोषणा करने के लिए दिल टूट गया है कि हमारे प्यारे डारसेल (वाल्टर डब्ल्यू कोल, सीनियर) की 92 साल की उम्र में प्राकृतिक कारणों से मृत्यु हो गई है। हम गोपनीयता और धैर्य के लिए कहते हैं क्योंकि हर कोई अपने तरीके से और अपनी गति से प्रक्रिया करता है और शोक मनाता है। जैसे ही उनकी पुष्टि हो जाएगी, एक सार्वजनिक स्मारक का विवरण घोषित किया जाएगा।”

Darcelle XV का असली नाम Walter W. Cole था। Darcelle XV को 2016 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स द्वारा सबसे पुरानी ड्रैग क्वीन का ताज पहनाया गया था। गिनीज के अनुसार Darcelle XV शोप्लेस, जिसकी वह मालिक थी, “वेस्ट कोस्ट का सबसे लंबा चलने वाला ड्रैग शो” है।

इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक, कैबरे में आने वाले सभी शो तय समय पर चलेंगे। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है कि, “डार्सेल XV शोप्लेस के सभी शो डार्सेल की इच्छा के अनुसार निर्धारित होंगे। कृपया हमसे जुड़ें और उनकी विरासत और स्मृति का जश्न मनाएं, आपके निरंतर समर्थन के लिए अग्रिम धन्यवाद।”

Darcel XV

कोल का जन्म 1930 में हुआ था और उनका पालन-पोषण पोर्टलैंड के लिनटन पड़ोस में हुआ था। उनके क्लब की वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने अमेरिकी सशस्त्र बलों में सेवा की और 1950 के दशक के अंत में उन्हें छुट्टी दे दी गई, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने अपना पहला व्यवसाय शुरू करने के लिए सेना से प्राप्त धन का उपयोग किया।

वाल्टर कोल को एक लेखक, नाटककार, अभिनेता, कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर, मालिक और डारसेल XV शोप्लेस के हेडलाइनर के रूप में वर्णित किया गया है, जो संयुक्त राज्य में सबसे पुराना लगातार चलने वाला कैबरे है, जो अपने 54 वें वर्ष का जश्न मना रहा है।

उन्होंने आत्मकथा “जस्ट कॉल मी डार्सेल” लिखी है। नवंबर 2020 में डारसेल ने अपना 90 वां जन्मदिन मनाया और अभी भी क्लब में एक सप्ताह में छह शो करता है जो उसका नाम रखता है और वेबसाइट के अनुसार टेलीविज़न, परेड, फंडरेसर और विशेष कार्यक्रमों में सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए उच्च मांग में है।