दिल्ली यूपी बॉर्डर पर सब इंस्पेक्टर के संरक्षण में चल रही डग्गा मार बसें व ऑटो

दिल्ली यूपी बॉर्डर यू टर्न के सामने बनी नर्सरी में बैठकर ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर संजीव व पुलिसकर्मी फरमाते हैं ड्यूटी के टाइम में आराम।

0
42

Delhi UP border: गाजियाबाद में जहाँ एक तरफ कमिश्नरी लागू होने के बाद से लगातार ट्रैफिक नियमों में काफी बदलाव आए हैं वहीं ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को उच्च अधिकारियों के द्वारा चेतावनी भी दी गयी है। ड्यूटी के टाइम अगर किसी भी वाहन चालक के साथ बदतमीजी या कुछ गलत होता पाया जाता है तो ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर संजीव व ट्रैफिक पुलिस कर्मियों द्वारा यू टर्न के सामने बनी नर्सरी में बैठकर ड्यूटी के टाइम में भी आराम फरमाते हैं। ऐसी ही वीडियो आए दिन ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की वायरल होती रहती है। इतना सब कुछ हो जाने के बावजूद भी कुछ ट्रैफिककर्मी अपने आप में बदलाव लाने के बजाय अपने रसूक के दम पर कई ऑटो स्टैंड व डग्गामार बस चालकों को संरक्षण भी दे रहे हैं।

ऐसा ही नजारा आए दिन दिल्ली यूपी बॉर्डर (Delhi UP border) सुभाष पैलेस हॉल के सामने बने यू टर्न पर देखा जा सकता है, जहाँ पर तैनात ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर संजीव सुभाष पैलेस हॉल के सामने बने यू टर्न के सामने बनी नर्सरी में बैठकर आराम फरमाते दिखाई दे रहे है। डग्गामार ऑटो व डग्गामार बस मालिकों से साठ गांठ कर भोपुरा बॉर्डर से चलकर अलग-अलग जिलों में जाने वाली बस मालिकों को संरक्षण दे रहे हैं।

ऐसा वह क्यों कर रहे हैं? यह सोच समझ पाना ज्यादा मुश्किल काम नहीं है। वहीं सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कई वाहन चालकों से हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जब हम लोग जैसे ही दिल्ली से यूपी में प्रवेश करते है तो होमगार्ड व ट्रैफिक पुलिस कर्मी कई वाहनों को रोक लेते हैं। इसके बाद होमगार्ड व ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के माध्यम से कागजात पूरे ना होने व ओवरलोडिंग वाहनों पर रहमत बरसाने के एवज में अपना एक मुनाफा वसूली करते है। आए दिन कई ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की वीडियो भी सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल होती रहती हैं। बावजूद इसके ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर संजीव नर्सरी में बैठकर अपनी एक अलग पहचान के चलते आराम फरमाते रहते हैं। ऐसे पुलिस कर्मियों में कोई सुधार की गुंजाइश नहीं दिखाई दे रही है।