सीएसके के डेवोन कॉनवे अंगूठे की चोट की सर्जरी के कारण आईपीएल से बाहर

0
23
Devon Conway

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) बाएं अंगूठे की चोट के कारण आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लगभग बाहर हो गए हैं, जिसे ठीक होने में आठ सप्ताह लगेंगे, जिससे उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को झटका लगा है।

कॉनवे को पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी।

32 वर्षीय खिलाड़ी डेवोन कॉनवे (Devon Conway) अपने बाएं अंगूठे की सर्जरी कराएंगे, जो 23 फरवरी को ऑकलैंड में दूसरे टी20 मैच के दौरान चोटिल हो गया था। आईपीएल 22 मार्च को शुरू होने वाला है, जिसमें गत चैंपियन सीएसके का मुकाबला एमए चिदंबरम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

वह रविवार को समाप्त हुए पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे और आगे की मेडिकल जांच के बाद उन्हें सर्जरी की सलाह दी गई है, जो इस सप्ताह के अंत में होगी।

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने मीडिया से बातचीत में कहा, “डेवोन कॉनवे के अंगूठे के जोड़ में एक छोटा सा फ्रैक्चर है। इसलिए इस सप्ताह उनकी सर्जरी की जाएगी और उम्मीद है कि वह आठ सप्ताह की अवधि के बीच ठीक हो जाएंगे।”

कॉनवे (Devon Conway) को 2022 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल में 23 मैचों में 46.12 की औसत और 141.28 की स्ट्राइक रेट से 924 रन बनाए हैं। सीएसके ने चेन्नई में प्रशिक्षण शिविर के साथ आगामी आईपीएल सीज़न की तैयारी शुरू कर दी है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, “कई स्कैन और विशेषज्ञ की सलाह के बाद, कम से कम आठ सप्ताह की संभावित रिकवरी अवधि के साथ कॉनवे का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया गया।”

अभी सिर्फ शुरुआती 21 मैचों के लिए ही आईपीएल शेड्यूल का ऐलान किया गया है. भारत में आगामी आम चुनावों का कार्यक्रम सामने आने के बाद शेष खेलों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।