CSK vs RR IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने 3 रनों से जीत दर्ज की

0
137
CSK-vs-RR

CSK vs RR IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स बुधवार को हाई-वोल्टेज मैच में सीएसके के होमग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ी। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League- IPL) के 17वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals- RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings- CSK) को 3 रन से हराते हुए तीसरी जीत दर्ज की है, जबकि सीजन में CSK की यह दूसरी हार है।

राजस्थान की पारी

चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद 8 विकेट पर 175 रन बनाए। बटलर ने अपनी पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया जबकि देवदत्त पडिक्कल (26 गेंदों में 38 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े। अश्विन (22 गेंदों में 30 रन) और शिमरोन हेटमायर (18 गेंदों पर 30 रन) ने भी अहम योगदान दिया। CSK के लिए आकाश सिंह, तुषार देशपांडे और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट झटके।

चेन्नई की पारी

जीत के लिए मिले 176 रन के लक्ष्य को CSK डेवोन कॉनवे की अर्धशतकीय पारी (50) के बाद भी हासिल नहीं कर पाई। कॉनवे ने अपने IPL करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। उन्होंने 38 गेंद का सामना किया और 6 चौके की मदद से 50 रन बनाए। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 131.58 का रही। उनको चहल ने आउट किया। 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, राजस्थान की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट पर 172 रनों पर रोक दिया। RR की ओर से रविंचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट झटके। रविंचंद्रन अश्विन को उनके बहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

जडेजा की बहतरीन बॉलिंग

रविंद्र जडेजा ने मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट झटके। इसी के साथ टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 296 मैच में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने लगभग 30.00 की औसत से गेंदबाजी की है और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/16 का रहा है। उन्होंने 3 बार 4 विकेट और एक बार 5 विकेट हॉल लिया है। जडेजा ने संजू सैमसन और देवदत्त पडि्डकल को पवेलियन की राह दिखाई।

महेंद्र सिंह धोनी को दिया स्मृति चिन्ह

महेंद्र सिंह धोनी ने CSK के लिए 200 IPL मैचों में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 146 मैच में कप्तानी की है। तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए 140 मैच में कप्तानी की है। इस अवसर पर श्री एन श्रीनिवासन, आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष, बीसीसीआई और टीएनसीए के पूर्व अध्यक्ष, श्रीमती चित्रा श्रीनिवासन और श्रीमती रूपा गुरुनाथ की उपस्थित में धोनी को बहुत ही खास 200वीं स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

CSK vs RR प्लेइंग XI

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), सिसंडा मगाला, महेश थीक्षणा, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, कुलदीप सेन, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल