CSK vs DC, IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 27 रनों से हराया

1
15
CSK vs DC

CSK vs DC, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 55वें मैच में एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई की टीम ने बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स को 27 रन से हरा दिया। एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इस जीत के साथ चेन्नई के खाते में 15 अंक हो गए हैं। वहीं 11 मैचों में सात हार झेलने वाली दिल्ली टीम के लिए प्लेऑफ़ का दरवाज़ा लगभग बंद हो गया है। दिल्ली का अगला मुकाबला 13 मई को पंजाब किंग्स से होगा। वहीं, चेन्नई की टीम 14 मई को कोलकाता के खिलाफ उतरेगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 167/8 रन बनाये। पिच धीमी थी जिसकी वजह से सीएसके को शुरुआत में परेशानी हुई। चेन्नई के लिए धोनी ने 9 गेंदों में 20 रन बनाए। शिवम दुबे ने 25 रन और ऋतुराज गायकवाड़ ने 24 रनों का योगदान दिया। दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने एक शानदार अंतिम ओवर फेंका, जिसमें सिर्फ सात रन दिए और दो विकेट लेकर 3/18 के आंकड़े के साथ समाप्त हुआ।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी

168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम केवल 140/8 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए रिले रूसो ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। मनीष पांडे और अक्षर पटेल 21 रन बनाकर आउट हुए। फिलिप साल्ट ने 17, ललित यादव ने 12 और रिपल पटेल ने 10 रन बनाए। कप्तान डेविड वॉर्नर खाता नहीं खोल सकीं। मिचेल मार्श पांच और अमन हकीम खान दो रन ही बना सके। चेन्नई के लिए मथीशा पथिराना ने 3 विकेट लिए। जबकि दीपक चाहर ने 2 विकेट लिए। रविंद्र जडेजा ने अपने 4 ओवरों में 21 रन देकर 1 विकेट झटका। उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

CSK vs DC प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रिले रोसौव, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, रिपल पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, खलील अहमद, ईशांत शर्मा।

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग इलेवन: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (w/c), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना।

Comments are closed.