Cruise Control की बेस्ट अफॉर्डेबल गाड़ियां, जानिए आपके लिए कौन सी बेस्ट

यहां कुछ ऐसी गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जो क्रूज कंट्रोल फीचर के साथ अफॉर्डेबल प्राइस रेंज में पेश की जाती हैं।

0
29

भारतीय बाजार में आधुनिक फीचर्स के साथ आने वाली Cruise Control गाड़ियों की खूब डिमांड है। यही कारण है कि ग्राहकों के द्वारा इन्हें खूब तरजीह दी जाती है। यहां कुछ ऐसी गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जो क्रूज कंट्रोल फीचर के साथ अफॉर्डेबल प्राइस रेंज में पेश की जाती हैं। आइए इनके बारे में जानते हैं। वर्तमान समय में जो भी गाड़ियां पेश की जाती हैं उनमें कई तरह के आधुनिक फीचर्स दिए जाते हैं और ऐसे में ग्राहकों की कोशिश रहती है कि उन्हें किफायती प्राइस रेंज के भीतर ही सभी आधुनिक फीचर्स से लैस गाड़िया खरीद सके।आपके लिए इस लेख में 5 ऐसी गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें Cruise Control फीचर फीचर दिया जाता है। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta

Cruise Control के साथ अफोर्डेबल प्राइस में मिलने वाली लिस्ट में सबसे पहला नाम हुंडई क्रेटा का है जो कार मालिकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए क्रूज कंट्रोल फीचर देती है। इस फीचर की वजह से ड्राइवर लंबे रास्तों के दौरान इस सुविधा का लाभ ले सकता है। इसमें निर्माता के द्वारा कई वेरिएंट पेश किए जाते हैं। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 11 लाख रुपये एक्सशोरूम से शुरू होती है।

Hyundai Venue

अगर आप भारतीय बाजार में सब-4-मीटर एसयूवी सेगमेंट पर निगाह डालेंगे तो निश्चित तौर पर उसमें हुंडई वेन्यू का नाम शामिल किया जाएगा। जो लोग क्रूज कंट्रोल फीचर के साथ आने वाली गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं उनके लिए यह बेस्ट विकल्प साबित हो सकती है। Hyundai Venue S Opt Turbo वेरिएंट मिलने वाला क्रूज कंट्रोल फीचर ड्राइविंग के दौरान काफी काम आ सकता है।

Tata Punch Accomplished

माइक्रो एसयूवी सेगमेंट के अंदर आने वाली टाटा की इस कार में क्रूज कंट्रोल फीचर प्रदान किया जाता है। क्रूज कंट्रोल वाले मैनुअल वेरिएंट की कीमत 7.75 लाख एक्स-शोरूम और ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 8.35 लाख एक्स-शोरूम है। टाटा पंच में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 88ps की शक्ति और 115Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

Tata Altroz XT

चौथे स्थान पर टाटा की एक और गाड़ी को शामिल किया गया है। Altroz XT वेरिएंट में यह सुविधा प्रदान की जाती है। इसमें 1.2 लीटर इंजन मिलता है जो 88 पीएस की शक्ति और 115 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इसमें एक डीजल वेरिएंट भी है जो 90PS की शक्ति और 200Nm का टॉर्क निकालता है।

Nissan Magnite

निसान मैग्नाइट XV वेरिएंट को भी अफॉर्डेबल क्रूज कंट्रोल वाली गाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया जाता है। इसमें 1.0 लीटर 3 सिलेंडर इंजन प्रदान किया जाता है जिसकी क्षमता 71 बीएचपी की शक्ति और 96 एनएम का टॉर्क निकालने की है।