वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए लगा भक्तो का तांता

वाराणसी में बाबा विश्वनाथ मंदिर में देर रात से ही जलाभिषेक के लिए देश के कोने-कोने से भक्तजन पहुंचे हुए हैं।

0
37

आज पूरा देश बाबा भोलेनाथ के पूजा-अर्चना में डूबा हुआ है। जहां आज महाशिवरात्रि का पर्व है और इस मौके पर सभी भक्त बाबा भोलेनाथ के दर्शन -पूजन में लगे हुए है। जिसके लिए भक्त बाबा का दर्शन करने मंदिरो में जा रहे है। जहाँ देश भर के शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है। वहीं इसी कड़ी में वाराणसी में भी बाबा विश्वनाथ मंदिर में देर रात से ही जलाभिषेक के लिए देश के कोने-कोने से भक्तजन पहुंचे हुए हैं।

महाशिवरात्रि पर्व पर बाबा श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिये मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। मंगला आरती के बाद भक्तों के लिए जलाभिषेक करने करने के लिए कपाट खोले गए। जहाँ सभी भक्तों ने काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक किया। इसके साथ ही भक्तों पर पुष्पवर्षा भी की गई।

बता दें कि महाशिवरात्रि के महापर्व पर श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से आये भक्तों के लिये मंदिर के कपाट खुल गए हैं। महाशिवरात्रि पर्व पर सुबह 2:30 बजे से ही जलाभिषेक के लिए भक्त पहुंचने लगे। श्री काशी विश्वनाथ की मंगला आरती के बाद भक्तों के जलाभिषेक कराने के लिए कपाट खोले गए। वहीं आज मंत्रोच्चार और विशेष श्रृंगार के बाद एक तरफ जहां बाबा के दर्शन शुरू हुए तो वहीं दूसरी ओर मंदिर प्रशासन ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने आये भक्तों के ऊपर पुष्पवर्षा भी की।

मन्दिर के सीईओ विश्व भूषण मिश्रा ने अपने मातहतों के साथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नम्बर- 4 ज्ञानवापी द्वार पर पहुंचने वाले भक्तों के ऊपर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाईं। वहीं बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने आये भक्तों ने पुष्प वर्षा देख हर-हर महादेव का जयकार लगाया। मंदिर प्रशासन की मानें तो कपाट खुलने से लेकर सुबह 6 बजे तक 178561 श्रद्धालुओं ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया। वहीं भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने लाइव स्क्रीनिंग के लिए यूट्यूब का लिंक जारी किया हुआ है। इसके जरिए भक्त आसानी से जलाभिषेक के दौरान बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन कर सकेंगे।