मौनी अमावस्या के शुभ अवसर पर गौशाला में हुआ गौ पूजन कार्यक्रम

0
20

Banda: उत्तर प्रदेश के बाँदा जनपद (Banda) में शुक्रवार को मौनी अमावस्या के पावन पर्व पर विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के पदाधिकारियों द्वारा गौशाला पहुंचकर निरीक्षण कार्य किया गया तथा गो पूजन का कार्य किया गया।

आपको बता दे कि यह पूरा मामला बांदा जनपद (Banda) के बबेरू क्षेत्र अंतर्गत बड़ागांव गौशाला का है, जहां पर विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा समिति के पदाधिकारियों ने पहुंचकर निरीक्षण कार्य किया गया तथा हर प्रकार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत गौ माता की पूजा कर हल्दी चावल का टीका लगाकर तथा फूल माला पहनाकर एवं गुड़ खिलाकर की गई। वहीं गौशाला के कार्यकर्ताओं का भी फूल माला पहनाकर सम्मानित करने का कार्य किया गया। जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति द्वारा गौशाला के प्रबंधक राजेश गोश्वामी को उनके उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए उत्कृष्ट गौ सेवा सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस दौरान जिलाध्यक्ष ने बताया कि यहां पर गौवंश के रख रखाव की व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त पाई गई हैं तथा खाने पीने की व्यवस्थाएं भी सही पाई गई हैं। उन्होंने आगे कहा कि जैसे यहां की व्यवस्थाएं सही पाई गई है, वैसे ही जिले भर के जिम्मेदार भी अपनी अपनी गौशालाओं की व्यवस्थाएं अच्छी कर ले तो और बेहतर होगा। आगे जिला अध्यक्ष महेश कुमार प्रजापति ने बताया कि गौशाला के जस्ट बगल से छह बाई में हरी घास की व्यवस्था की गई है और उसको प्रतिदिन गौवंश खिलाया जा रहा है

इस दौरान कार्यक्रम में जिला मीडिया प्रभारी मितेश कुमार, बबेरू तहसील अध्यक्ष प्रभंजन कुमार, जिला उपाध्यक्ष नंदूराम चतुर्वेदी, गौशाला प्रबंधक राजेश गोश्वामी सहित तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लोग उपस्थित रहे।