मेरठ में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 26 नए मरीज मिले।

0
20

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है, जो चिंता का विषय बना हुआ है। शनिवार को भी 237 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमे 26 नए लोगो को कोरोना से संक्रमित पाया गया। अगर अभी तक की रिपोर्ट्स पर गौर किया जाये तो पता चलता है की हर नौवां सैंपल कोरोना संक्रमित है। आपको बताते चले की नए मिले कोरोना संक्रमित मरीजों में चौदह पुरुष और बारह महिलाये शामिल है। इसके अलावा एक 10 साल के बच्चे
के साथ मेडिकल कॉलेज के जेआर को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ अशोक तालियान ने बताया की कोरोना संक्रमित सभी मरीजों में कोरोना के हलके लक्षण सामने आये। जिनको देखकर इन सभी मरीजों की कोरोना जाँच कराई गयी थी। आपको बता दे की जिले में अब कुल मिलकर 195 कोरोना संक्रमित मरीज है, जिनमे से पांच मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। जबकि अन्य 190 मरीजों का ट्रीटमेंट घर पर ही आइसोलेट करके किया जा रहा है। इन सभी मरीजों को स्वास्थय विभाग की ओर से मेडिकल किट भी दी गयी है। अगर कोरोना से रिकवर हुए मरीजों की बात करे तो अब तक 23 मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद डॉक्टरों के द्वारा डिस्चार्ज कर दिया गया है।

कोरोना से संक्रमित 16 मरीजों की नयी चेन पायी गयी है। इससे पहले 10 मरीज कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने से कोविद पॉजिटिव पाए गए थे। 20 मरीजों की सरकारी लैब में आरटीपीसीआर जाँच हुई जबकि छह मरीजों ने प्राइवेट टेस्ट कराया था। पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में जयभीमनगर से छह, माछरा से पांच, दौराला से चार, पुलिस लाइन से दो, जानी से दो, राजेंद्रनगर से एक मरीज मिला। बाकी मरीज अन्य जगहों से है। डॉक्टर अरविन्द ने बताया की ज्यादातर मरीज चार से पांच दिन में हो रहे है।