कांग्रेस 11 से 15 जून तक उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों में निकालेगी ‘धयावाद यात्रा’

अविनाश पांडे के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश में 'धयावाद यात्रा' में लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद जनता का आभार व्यक्त किया गया। 43 सीटों पर जीत हासिल करने और राज्य में महत्वपूर्ण बदलावों में पार्टी की सफलता पर जोर दिया गया।

0
4

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) के नतीजों से संतुष्ट कांग्रेस पार्टी (Congress) ने 11 से 15 जून तक ‘धयावाद यात्रा’ निकालने की घोषणा की है। इस यात्रा का उद्देश्य राज्य के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचना है, जनता का आभार व्यक्त करना और कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के संदेशों को पहुंचाना है। यह जानकारी पार्टी के महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) ने साझा की।

मीडिया को संबोधित करते हुए पांडे ने कहा कि पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति ने प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा की है। कांग्रेस (Congress) ने राज्य में 17 सीटों पर चुनाव लड़ा और छह पर जीत हासिल की, जबकि उसके गठबंधन ने 43 सीटों पर जीत हासिल की। समीक्षा बैठक के दौरान नौ प्रस्ताव पारित किए गए, जिनमें महिला अधिकारों से संबंधित प्रस्ताव भी शामिल थे।

पांडे ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह यात्रा जनता के बीच काफी लोकप्रिय हुई है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि संविधान पर खतरे के बावजूद उत्तर प्रदेश के लोगों ने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया है। सीमित संसाधनों के बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जबरदस्त मेहनत की, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में महत्वपूर्ण बदलाव हुए।