केंद्र के खिलाफ राष्‍ट्रपति भवन तक मार्च कर रहे कांग्रेस और विपक्षी

राहुल गांधी को 2019 के मामले में गुरुवार को कोर्ट ने मानहानि का दोषी करार दिया था। जिसमें उन्‍होंने 'मोदी सरनेम' को लेकर विवादित टिप्‍पणी की थी।

0
56
Congress

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद कांग्रेस (Congress) पार्टी में आक्रोश है। पार्टी ने इसे राहुल को संसद से बाहर रखने की कोशिश बताते हुए बीजेपी पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने इस मामले में आज विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है। राहुल को 2019 के मामले में गुरुवार को कोर्ट ने मानहानि का दोषी करार दिया था, जिसमें उन्‍होंने ‘मोदी सरनेम’ को लेकर विवादित टिप्‍पणी की थी। कोर्ट ने सजा मिलने के तुरंत बाद ही राहुल गांधी को जमानत दे दी थी और उन्हें निर्णय के खिलाफ अपील करने के लिए 30 दिनों का समय भी दिया। तब तक उनकी सजा को निलंबित कर दिया गया था। आशंका जताई जा रही है कि कोर्ट से 2 साल की सजा मिलने के बाद राहुल को राजनितिक नुकसान हो सकता है।

राहुल गांधी सजा मामले से जुड़े updates

लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिशें हो रहीं : खरगे

कांग्रेस (Congress) अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस मौके पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिशें की जा रही हैं।

राष्‍ट्रपति भवन तक विपक्ष के सांसदों का मार्च

केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष और कांग्रेस ने मोर्चा संभाल लिया है। कांग्रेस सहित विपक्ष के सदस्‍य राष्‍ट्रपति भवन तक मार्च कर रहे हैं। मार्च के चलते राष्‍ट्रपति भवन के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

संसद में हंगामा जारी

संसद के दोनों सदनों में आज काफी हंगामा है। इसकी वजह से लगातार लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही में रुकावट पैदा हो रही है। विपक्षी सदस्‍यों की नारेबाजी के कारण लोकसभा की कार्यवाही पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए रोकी गयी थी। फिर जब 12 बजे कार्यवाही फिर शुरू हुई, तो हंगामा दोबारा होने लगा। वहीं, राज्‍यसभा की कार्यवाही को हंगामे के कारण दोपहर ढाई बजे तक के लिए रोकना पड़ा।

किसी को भी OBC समुदाय के अपमान का अधिकार नहीं: केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने सूरत कोर्ट के फैसले को लेकर कहा कि राहुल गांधी ने हमारी न्याय व्यवस्था का अपमान किया। उन्होंने विदेशी धरती पर देश को बदनाम किया। किसी भी राजनेता को ओबीसी समुदाय का अपमान करने का अधिकार नहीं है।

राहुल ने ओबीसी समाज की भावना को ठेस पहुंचाई: जेपी नड्डा

बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने मोदी सरनेम’ को लेकर विवादित टिप्‍पणी मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधा है। नड्डा ने ट्वीट कर कहा, ” राहुल गांधी का अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी है। अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्होंने पूरे OBC समाज का अपमान किया। समाज और कोर्ट के द्वारा बार-बार समझाने और माफ़ी मांगने के विकल्प को भी उन्होंने नज़रअंदाज़ किया और लगातार OBC समाज की भावना को ठेस पहुंचाई।”