पंजाब में कांग्रेस और बीजेपी नेताओ ने किये जमकर विरोध प्रदर्शन

प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि, यदि मुख्यमंत्री सदन में रहेंगे तो पार्टी सदन की कार्यवाही में उपस्थित नहीं होगी।

0
83

Punjab: पंजाब (Punjab) विधानसभा के बजट सत्र में जमकर बवाल मचने के बाद कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी ने आज विधानसभा के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी पार्टी के नेता प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) ने कहा कि, यदि मुख्यमंत्री सदन में रहेंगे तो पार्टी सदन की कार्यवाही में उपस्थित नहीं होगी।

बाजवा ने कहा कि, सदन को चलाने की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की है। दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) के माता-पिता द्वारा उठाई गई न्याय की मांगों को लेकर प्रताप सिंह बाजवा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने पंजाब (Punjab) विधानसभा से वाक आउट किया।

सिद्दू मूसेवाला की हत्या को लेकर पक्ष-विपक्ष में हुई तू-तू -मैं-मैं

सिद्दू मूसेवाला की हत्या को लेकर आज पंजाब विधानसभा में फिर से पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर बहस हुई है। मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल (Kuldeep Singh Dhaliwal) की विपक्ष पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेसी विधायक नाराज हुए और सदन से बाहर जाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा (Sukhpal Khaira) ने कहा कि, सिद्दू मूसेवाला का परिवार इंसाफ की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खा रहा है लेकीन पंजाब (Punjab) में अब किसी को भी न्याय नहीं मिल रहा। उन्होंने मुख्यमंत्री की गैर हाजरी में सरकार के अन्य मंत्रियों से इसका जवाब मांगा है।

भाजपा के नेताओ ने विभिन्न मुद्दों को लेकर चंडीगढ़ में राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

पंजाब में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने विभिन्न मुद्दों को लेकर चंडीगढ़ में राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वही पुलिस उन्हें तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का उपयोग किया है। सिद्धू मुसेवाला (Sidhu Musewala) के मुद्दे पर कांग्रेस के विधायक जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। वे मंत्री कुलदीप धालीवाल के बयान से नाराज हो गए। मंत्री ने कहा कि, 80 से लेकर अब तक हजारों लाशों पर कांग्रेस और अकाली दल के नेता राजनीति करते रहे हैं।

बजट सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के बड़े हिस्से में तीन मंत्री थे अनुपस्थित

बता दे कि, सिद्दू मूसेवाला मर्डर केस में 40 लोगों को नामजद किया गया है, जिसमें 29 को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो को एनकाउंटर में मार गिराया गया है। 6 विदेश में है और 3 को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है। वही बजट सत्र के दूसरे दिन के दौरान प्रश्नकाल के बड़े हिस्से में तीन मंत्रियों की अनुपस्थिति के कारण विधायकों के कोई सवाल नहीं उठाए गए। जो लोग उपस्थित नहीं हुए उनमें शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस (Harjot Singh Bains) और उद्यान एवं रक्षा सेवा कल्याण मंत्री चेतन सिंह शामिल नहीं थे। परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर (Laljit Singh Bhullar) देर से पहुंचे।