रामपुर जेल में शुरू हुई बंदी कैदियों के बीच प्रतियोगिता

0
49
Rampur Jail

Rampur Jail: देशभर में अमृत महोत्सव अपने अंतिम पड़ाव पर है और इसी को लेकर कई विभागों में कार्यक्रम जारी हैं। कुछ इसी तरह रामपुर की जिला जेल (Rampur Jail) में भी कैदियों व बंदियों के बीच खेल प्रतियोगिताएं कराई जा रही हैं। जेल प्रशासन की अगुवाई में जारी इन प्रतियोगिताओं का बंदी और कैदी जमकर लुत्फ़ उठाते देखे जा सकते हैं।

कानून तोड़ने वालों को सजा बतौर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाता है लेकिन इन्हीं बंदियों और कैदियों को सुधारने का जिम्मा जेल प्रशासन के कांधे पर होता है। अपने अपने गुनाहों की सजा भुगत रहे इन कैदियों और बंदियों मे सुधरने का हौसला पैदा करने के लिए समय-समय पर कई तरह की प्रतियोगिताएं कराई जाती हैं। वर्तमान समय में अमृत महोत्सव अपने अंतिम पड़ाव पर है। इसी को लेकर रामपुर की जिला जेल (Rampur Jail) में अधीक्षक प्रशांत मौर्य की अगुवाई में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। खेल प्रतियोगिताओं के दौरान जहां जेल प्रशासन कैदियों और बंदियों की हौसला अफजाई करता नजर आ रहा है तो वहीं बंदी और कैदी भी इसका खूब लुत्फ उठाने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य के मुताबिक अमृत काल अपने अंतिम चरण में है। इसी को लेकर शासन के निर्देशानुसार जिला जेल में कैदियों और बंदियों के बीच आउटडोर व इंडोर गेम्स कराए जा रहे हैं, जिसका समापन किसी मुख्य अतिथि के द्वारा समय आने पर कराया जाएगा।