मलेशिया आकर इन साहसिक आउटडोर गतिविधियाँ से बुझाये अपनी चरम रोमांच की प्यास

0
9

मलेशिया, एक दक्षिण पूर्व एशियाई देश अपने समुद्र तटों, वर्षावनों और मलय, चीनी, भारतीय और यूरोपीय सांस्कृतिक प्रभावों के मिश्रण के लिए जाना जाता है। मलेशिया में शीर्ष साहसिक गतिविधियों में शामिल हुए बिना आपकी मलेशिया यात्रा अधूरी है। रोमांचक स्काइडाइविंग और पैराग्लाइडिंग से लेकर स्कूबा डाइविंग और स्नोर्केलिंग जैसी जल गतिविधियों तक, मलेशिया अपने छिपे हुए खजाने को उजागर करने के लिए रोमांचक चीजों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। मलेशिया में साहसिक पर्यटन आपको अनंत और उससे भी आगे ले जाता है! आप किस का इंतजार कर रहे हैं? आएं और मलेशिया के सर्वोत्तम स्थानों की खोज करें, जो अविस्मरणीय यादें बनाने के लिए जाने जाते हैं।

टेंडेम स्काइडाइविंग

टेंडेम स्काइडाइविंग मलेशिया में सबसे अच्छी आउटडोर गतिविधियों में से एक है। चाहे आप शुरुआती हों या उन्नत स्काइडाइवर, आप निश्चित रूप से मलेशियाई आसमान में उड़ने का आनंद लेंगे। आसमान में चढ़ने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक लैंगकॉवी द्वीप है, जो पूरे एशिया में एकमात्र स्थान है जहां आप समुद्र तट पर स्काइडाइविंग कर सकते हैं। अधिकांश प्रदाता आपको आपकी ज़रूरत के सभी उपकरण देंगे और यहां तक ​​कि आपकी रोमांचक उड़ान को याद करने के लिए एक वीडियो भी छोड़ देंगे।

स्कूबा डाइविंग

मलेशिया में आपके स्कूबा डाइविंग साहसिक कार्य में उष्णकटिबंधीय समुद्र तट, अंतहीन मूंगे, क्रिस्टल साफ पानी, मैत्रीपूर्ण कछुए और यहां तक ​​कि कुछ जहाज़ के टुकड़े भी आपका इंतजार कर रहे हैं। शुरुआती और पेशेवर गोताखोरों के लिए उपयुक्त लगभग 10 महत्वपूर्ण गोताखोरी साइटें हैं। अधिकांश स्थानों पर आप पूरे वर्ष स्कूबा डाइविंग का आनंद ले सकते हैं, लेकिन आमतौर पर अप्रैल से दिसंबर पानी के अंदर दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए सबसे अच्छा समय है।

पैराग्लाइडिंग

ऊपर से मनमोहक दृश्यों के साथ पैराग्लाइडिंग के रोमांच का अनुभव करें। एक पैराग्लाइडर इंजन का उपयोग नहीं करता है, लेकिन फिर भी आप घंटों तक चलने वाली और सैकड़ों किलोमीटर की दूरी तय करने वाली उड़ानों का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि, जब तक योजना न बनाई गई हो और अन्यथा सहमति न हो, हवा में एक से दो घंटे बिताने की अपेक्षा करें। मलेशिया में पैराग्लाइडिंग के लिए कई बेहतरीन जगहें हैं। सर्वश्रेष्ठ में से कुछ हैं बुकित जुगरा, गुनुंग जेराई, बुकित बुबस, पेडास, बुकित कोकोल, गुनुंग लेदांग, कुआला कुबू भारू और रानू।

पैरासेलिंग

पैरासेलिंग सबसे रोमांचक आउटडोर गतिविधियों में से एक है जिसका आप मलेशिया में देश भर के कई रिसॉर्ट्स में आनंद ले सकते हैं। लेकिन इस जल खेल साहसिक कार्य के लिए सबसे अच्छी जगह लैंगकॉवी द्वीप है। यदि आप पहली बार पैरासेलिंग का प्रयास कर रहे हैं, तो उस रोमांच के लिए तैयार रहें जिसका शब्दों में वर्णन करना कठिन होगा। आपको समुद्र तल से लगभग 500 फीट ऊपर उठाया जाएगा और पूरी पैरासेलिंग यात्रा को पूरा होने में लगभग 30 मिनट लगेंगे।

स्कूबा डू

यदि आप स्कूबा डाइविंग की तुलना में समुद्री जीवों को अधिक आराम से देखना चाहते हैं, तो आप अंडरवाटर स्कूटर से सुंदर मलेशियाई पानी के आसपास जा सकते हैं। इस गतिविधि के लिए सबसे अच्छी जगह कोटा किनाबालु है। आप गुंबद के अंदर सिर रखकर आराम से बैठ सकेंगे और सामान्य रूप से सांस ले सकेंगे। स्कूबा डू समुद्र के अंदर 10 मीटर तक नीचे जा सकता है। इस पानी के भीतर साहसिक कार्य के लिए किसी अनुभव या तैराकी कौशल की आवश्यकता नहीं है। पानी के अंदर स्कूटर की सवारी आपको 60 से 90 मिनट के बीच ले जाएगी।

साहसिक गतिविधियों के लिए सबसे अच्छा समय

जबकि मलेशिया साहसिक यात्रा ऐसी जगहें प्रदान करती है जहाँ आप पूरे वर्ष घूम सकते हैं, मलेशिया में साहसिक गतिविधियों के लिए सबसे अच्छा समय आपके मन में मौजूद विशिष्ट गतिविधि पर निर्भर करता है।

दिसंबर से फरवरी (पीक सीज़न): मौसम गर्म और आर्द्र होता है, थोड़ी बारिश होती है। समुद्र तट की गतिविधियों, जल क्रीड़ाओं और बाहरी गतिविधियों की खोज के लिए यह सबसे अच्छा समय है। यह मलेशिया में साल का सबसे व्यस्त समय है, इसलिए लोकप्रिय पर्यटन स्थलों पर बड़ी भीड़ की उम्मीद है।

मार्च से मई: मौसम गर्म और आर्द्र होता है, कभी-कभी बारिश होती है। यदि आप अच्छे मौसम और कम भीड़ का संतुलन तलाश रहे हैं तो मलेशिया में साहसिक गतिविधियों के लिए यह सबसे अच्छा समय है।

जून से नवंबर (ऑफ-सीज़न): मौसम गर्म और आर्द्र होता है, भारी बारिश होती है। मलेशिया जाने के लिए यह साल का सबसे कम व्यस्त समय है, लेकिन यह सबसे गर्म भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here