सीएम योगी का ग्रेटर नोएडा दौरा आज , इस समारोह में लेंगे भाग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार, 8 दिसंबर यानि आज नोएडा आ रहे हैं। सीएम योगी के नोएडा में आज कई कार्यक्रम हैं। वैसे तो वह एक निजी ​यूनिवर्सिटी के ​दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे हैं,

0
34

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार, 8 दिसंबर यानि आज नोएडा आ रहे हैं। सीएम योगी के नोएडा में आज कई कार्यक्रम हैं। वैसे तो वह एक निजी ​यूनिवर्सिटी के ​दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए आ रहे हैं, लेकिन इस कार्यक्रम के बाद वह गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों साथ बैठक करके परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ के नोएडा आगमन का कार्यक्रम जारी होने के बाद गुरुवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी ने निजी यूनिवर्सिटी परिसर में बनाए गए हेलीपैड का निरीक्षण किया। दूसरी ओर पुलिस कमिश्नर श्रीमती लक्ष्मी सिंह ने भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों ने बताया कि निजी विवि से गौतमबुद्ध विवि जाने के लिए सभी संभावित रूट तैयार कर लिए गए हैं।

बृहस्पतिवार को निजी यूनिवर्सिटी के आसपास का क्षेत्र की साफ-सफाई का कार्य जारी रहा। प्राधिकरण ने यहां कई वर्षों से खराब पड़ी सड़कों की मरम्मत करा दी है। गड्ढे भरने से लेकर साफ-सफाई कर शहर की सड़कों की सूरत बदल दी गई है।

इन परियोजनाओं की करेंगे समीक्षा

सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी दिनभर तैयारियों में जुटे रहे। अधिकारियों के अनुसार, सीएम जेवर स्थित नोएडा एयरपोर्ट की साइट पर जाकर तैयारियों का जायजा भी ले सकते हैं। निजी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के समापन के बाद सीएम योगी सीधे गौतमबुद्ध विश्वविदयालय जाएंगे और वहां पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, नोएडा एयरपोर्ट, लैंड बैंक, नई योजनाएं, फिल्म सिटी, डाटा सेंटर एवं मेडिकल डिवाइस पार्क आदि परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे।