मथुरा से करेंगे सीएम योगी चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी बुधवार से अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद करने जा रहे हैं।

0
24

निर्वाचन आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) की प्रक्रिया का आगाज किया जा चुका है। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दलों ने भी अपनी कमर कस ली है और तैयारियों में जुट गए हैं। चुनाव में सभी की नजर 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश पर टिकी हैं। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी बुधवार से अपने चुनाव प्रचार का शंखनाद करने जा रहे हैं। खास बात ये है कि सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) चुनाव प्रचार अभियान का आगाज मथुरा से करेंगे।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को मथुरा स्थित श्री कृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद वह लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। सीएम योगी इसके अलावा मेरठ और गाजियाबाद में भी बीजेपी के प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने विभिन्न राज्यों के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें सीएम योगी का भी नाम है।

लोकसभा चुनाव 2024 कुल 7 चरणों में पूरे होंगे। यूपी की 80 विभिन्न सीटों पर बारी-बारी से सातों चरण में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से होगी। वहीं, सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को आएंगे।