एमसीडी हाउस में झड़प

आप व भाजपा पार्षदों ने पेटी फेंकी, पार्षदों के बीच हाथापाई की नौबत

0
52

Delhi: दिल्ली MCD में स्थाई समिति के सदस्यों के चुनाव के दौरान हंगामा हो गया है। विजुअल्स के मुताबिक, स्थिति इतनी अराजक हो गई कि पार्षदों ने मतपेटियों को कुएं में फेंकना शुरू कर दिया। यही नहीं इस बीच पार्षदों ने एक-दूसरे पर पानी की बोतलें फेंकीं। बीजेपी के पार्षदों ने आप के पार्षदों को धकेला।

भारी हंगामे और नारेबाजी के बीच आप और भाजपा पार्षदों के आपस में भिड़ने के कारण गुरुवार सुबह फिर से शुरू होने के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) सदन की कार्यवाही पांचवीं बार स्थगित कर दी गई। पूरे मामले का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पार्षदों को एक-दूसरे को धक्का देते हुए देखा जा सकता है।

भाजपा के आरोप के बाद बवाल

स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के दौरान उस समय बवाल हो गया जब भाजपा ने आरोप लगाया कि गुप्त मतदान के दौरान पार्षद अपने मोबाइल से मतपत्रों की तस्वीरें ले रहे थे। भाजपा ने कहा कि ये गुप्त मतदान का उल्लंघन है, इसलिए भाजपा ने मांग की है कि डाले गए वोटों को खारिज कर दिया जाए और नए सिरे से चुनाव कराए जाएं। बवाल के बाद ही सदन को स्थगित कर दिया गया।

आतिशी का आरोप

आप नेता आतिशी ने बीजेपी पार्षदों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मेयर शैली ओबेरॉय पर हमला करने की कोशिश की। उनका कहना है की जब शैली ओबेरॉय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार स्थाई समिति के चुनाव करा रही थीं तब यह घटना हुई।

शैली ओबेरॉय ने किया ट्वीट

शैली ओबेरॉय ने ट्विटर पर लिखा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, “जब मैं स्थायी समिति का चुनाव करा रही थी, तब बीजेपी पार्षदों ने मुझ पर हमला करने की कोशिश की! यह बीजेपी की गुंडागर्दी की हद है कि वे एक महिला मेयर पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं”।

एमसीडी मेयर चुनाव में जीत पर पंजाब के सीएम का बयान

दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को ‘लोकतंत्र की जीत’ करार दिया। सीएम मान ने ‘लोगों के अधिकारों के वास्ते लड़ने की भावना के लिए’ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रशंसा की।

 बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला 

पूनावाला ने ट्वीट कर लिखा कि AAP = अराजकतावादी कट्टर पार्टी। हार और क्रॉस वोटिंग के डर से आप नियमों और कानूनों को तोड़-मरोड़ कर पेश करने के हर प्रयास को इंजीनियर करते हैं! फिर पीड़ित कार्ड खेलें! यदि इस तरह से दिल्ली के मेयर लोगों द्वारा 1 दिन में मामलों का संचालन किया जाएगा तो बेहतर होगा। अपने आप को संभालो।