सीटू कार्यकर्ताओं ने की मजदूर किसान के महापड़ाव में शामिल होने की अपील

0
61

Noida: किसानों के कई ज्वलंत मुद्दों व मांगों को लेकर और सरकार की मजदूर किसान व आमजन विरोधी नीतियों, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी एवं कारपोरेट सांप्रदायिक गठजोड़ के खिलाफ ट्रेड यूनियन संगठनों व संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर पूरे देश में 26, 27, 28 नवंबर 2023 को राज्य भवनों के सामने किसान और मजदूरों का दिन रात धरना प्रदर्शन होगा।

उक्त महापड़ाव की तैयारी में CITU गौतम बुध नगर कमेटी द्वारा औद्योगिक इलाकों में मजदूर बस्तियों में सघन प्रचार अभियान चलाकर महापड़ाव को सफल बनाने की अपील की जा रही है। उक्त क्रम में आज वाइब़ाकास्टिक इम्प्लाइज यूनियन सीटू के कार्यकर्ता/ सदस्यों ने फेस-2, नोएडा पर नुक्कड़ सभा व विरोध प्रदर्शन कर सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया।

नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मजदूर नेता CITU जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने कहा कि मोदी व योगी सरकारें किसानों, मजदूरों एवं जनता के अन्य हिस्सों से किए गए वादों से मुकर गई है। ऐतिहासिक किसान आंदोलन के दौरान सभी फसलों की एमएसपी की गारंटी, बिजली बिल वापसी आदि लिखित वादों से मोदी सरकार पलटी मार गई है। कॉर्पोरेट हितों में चार श्रम संहिताओं को थोपकर मजदूर वर्ग के अधिकारों को छीनने की साजिश की जा रही है। सार्वजनिक क्षेत्र को निजी हाथों में बेचा जा रहा है। संविधान और जनतन्त्र पर हमला हो रहा है। आंदोलन के अधिकार सहित अन्य मूलभूत अधिकारों को छीना जा रहा है। जनता का ध्यान असली मुद्दों से हटाने के लिए सांप्रदायिक नफरत फैलाई जा रही है।

CITU जिला महासचिव राम सागर ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा और केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के फेडरेशनों के संयुक्त मंच के देशव्यापी आह्वान के तहत मोदी योगी सरकारों की किसान विरोधी मजदूर विरोधी नीतियों कॉर्पोरेटपरस्त सांप्रदायिक गठजोड़ के खिलाफ 26, 27 व 28 नवंबर 2023 को ईको गार्डन लखनऊ में किसान मजदूर तीन दिवसीय महापड़ाव डालेंगे।