छगन भुजबल ने शरद पवार पर की बड़ी टिप्पणी

छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने खुलासा किया, शरद पवार ने ही हमसे कहा था कि दिल्ली जाइए, उनसे मीटिंग कीजिए और मंत्री पद मांगिए।

0
29

NCP के दो गुटों में बंट जाने के बाद दोनों गुट के नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। जहाँ कभी शरद पवार के अजीत पवार से नजदीकी की खबरें सामने आ रही हैं तो कभी दोनों गुट एक-दूसरे पर आरोप लगाते दिख रहे है। रविवार एक सभा में अजीत पवार गुट के नेता छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) पर बड़ी टिप्पणी कर दी। इस बयान के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से माहौल गरमा सकता है। छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने खुलासा किया, शरद पवार ने ही हमसे कहा था कि दिल्ली जाइए, उनसे मीटिंग कीजिए और मंत्री पद मांगिए।

छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने आगे कहा कि सत्ता में शामिल होने से पहले शरद पवार ने ही हमें इस बारे में मार्गदर्शन दिया था कि हमें भाजपा से किन मुद्दों पर बात करनी चाहिए और किन मुद्दों पर स्थिति साफ कर लेनी चाहिए।

छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने सवाल पूछने के अंदाज में कहा क‍ि हमें नहीं पता कि अब वे क्या कह रहे हैं। जो लोग शरद पवार के साथ हैं, वे भाषण देते हैं लेकिन उन्होंने बीजेपी के साथ जाने के लिए हस्ताक्षर किये हैं। एक वरिष्ठ नेता होने के नाते हमने उनसे बात की थी। 2014 के बाद से पिछले पांच-छह महीनों से मैंने किसको कहा है? क्या कहा है? अजित पवार को, प्रफुल्ल पटेल को, जयंत पाटिल को।

उन्होंने आगे कहा, शरद पवार ने सबको बस यही कहा कि दिल्ली जाकर उनसे चर्चा करो। इतने मंत्री पद मांगो और कहो कि, इतने विधायक चाहिए, इतने सांसद चाहिए। जब उन्होंने ऐसा कहा तो हमने यही यही किया। इसीलिए अब क्या हुआ कि वे ऐसी बातें करते हैं, जैसे उन्होंने कुछ किया ही नहीं। नहीं मालूम कि वे ऐसा क्यों कर रहे हैं?