Chennai: कला केंद्र में यौन उत्पीड़न के विरोध में छात्रों का धरना प्रदर्शन

केंद्र सरकार के नियंत्रण में संचालित कलाक्षेत्र एजुकेशनल इंस्टीट्यूट की छात्राएं संस्थान के अंदर धरने पर बैठ गईं। छात्रों ने सोशल मीडिया पर आरोप लगाया कि चार प्रोफेसर छात्रों का यौन उत्पीड़न कर रहे है।

0
265

चेन्नई (Chennai) पुलिस ने कलाक्षेत्र के एक प्रोफेसर के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज किया है। चेन्नई (Chennai) के प्रसिद्ध क्लासिकल आर्ट्स कॉलेज (Classical Arts College) के खिलाफ ये कार्रवाई यौन उत्पीड़ित प्रोफेसर शिकार हुई अकादमी की भूतपूर्व होस्ट के शिकायत के आधार पर की गई है। पिछले कई दिनों से करीब दो सौ छात्रों-छात्राओं के संयुक्त प्रदर्शन के बाद आज हरि पोस्टमैन के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

छात्राओं का आरोप है कि, उन्होंने कला क्षेत्र में सालों तक यौन उत्पीड़न, बॉडी शेमिंग, मौखिक कब्जा और अपनी त्वचा के रंग के आधार पर भेदभाव का सामना किया है। उनका कलाक्षेत्र प्रशासन पर यह भी आरोप है कि, अकादमी उनके यथास्थिति के प्रति उदासीन और अनुत्तरदायी है।

बृहस्पतिवार को उन्होंने केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रैंक्ड (G Kishan Ranke) और कर्मचारी एमके स्टालिन (MK Stalin) को पत्र लिखकर निष्क्रियता के लिए निदेशक रेवती रामचंद्रन (Revathi Ramachandran) को हटाने और आंतरिक शिकायत समिति के पुनर्गठन की मांग की है।