चेन्नई पुलिस ने दर्ज की अभिनेता मंसूर अली खान के खिलाफ एफआईआर

दक्षिणी स्टार तृषा पर टिप्पड़ी के बाद थाउजेंड लाइट्स स्थित ऑल वुमेन पुलिस स्टेशन ने उस पर यौन उत्पीड़न और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से मामला दर्ज किया है।

0
49

Chennai: चेन्नई पुलिस ने दक्षिणी स्टार तृषा (Trisha) पर कथित अरुचिकर और अपमानजनक टिप्पणियों के लिए तमिल फिल्म अभिनेता मंसूर अली खान (actor Mansoor Ali Khan) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। थाउजेंड लाइट्स स्थित ऑल वुमेन पुलिस स्टेशन ने उस पर यौन उत्पीड़न और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से मामला दर्ज किया है। यह कार्रवाई राष्ट्रीय महिला आयोग की एक शिकायत के बाद हुई है।

यह पूछे जाने पर कि क्या एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ”हम पहले उन्हें नोटिस भेजेंगे।” हाल ही में वायरल हुई एक मीडिया बातचीत में, मंसूर अली खान ने लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित ब्लॉकबस्टर फिल्म लियो में प्रमुख अभिनेत्री त्रिशा अभिनीत, बेडरूम दृश्यों की अनुपस्थिति पर निराशा व्यक्त की, जो उनकी खलनायक भूमिकाओं में प्रमुख है।

उनकी टिप्पणियों से आक्रोश फैल गया है, खासकर खुद त्रिशा ने, जिन्होंने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर उनकी टिप्पणियों को लिंगभेदी और स्त्रीद्वेषी बताते हुए निंदा की थी। तृषा ने ट्वीट किया, “मैं मंसूर अली खान (actor Mansoor Ali Khan) के साथ कभी भी स्क्रीन शेयर नहीं करूंगी। उनकी टिप्पणियां न सिर्फ निराशाजनक हैं बल्कि उस मानसिकता को दर्शाती हैं जिसका हमारे उद्योग में कोई स्थान नहीं है।” मंसूर अली खान की निंदा करने में तृषा के साथ, गायिका चिन्मयी और अभिनेता खुशबू ने भी अपनी अस्वीकृति व्यक्त की।

व्हाट्सएप समूहों पर साझा किए गए एक वीडियो क्लिप में, खान ने कहा, “वे खलनायक नहीं बनाते हैं। उन्हें (निर्देशक लोकेश कनगराज) मेरे लिए भी बोलना चाहिए। वे हमें बलात्कार नहीं करने देते। मैंने ‘लियो’ में बोलने का विचार छोड़ दिया ‘ फिल्म समारोह के रूप में अन्य लोग सोच सकते हैं कि मैं झड़पें शुरू कर रहा हूं।

उन्होंने (actor Mansoor Ali Khan) आगे कहा, “मैं बहुत उत्साहित था। मैं आपको यहां बता दूं, जब मुझे बताया गया कि मुझे त्रिशा के साथ अभिनय करना है, तो मैंने सोचा कि निश्चित रूप से बेडरूम दृश्य होंगे। मैंने सोचा कि मैं वैसा ही कर सकता हूं जैसे मैंने खुशबू और रोजा को बिस्तर पर फेंक दिया था। क्या दोस्त, क्या कोई ऐसा बलात्कार है जो मैंने 150 फिल्मों में नहीं किया है? क्या कोई ऐसा अपराध है जो मैंने नहीं किया है? खलनायकों को कास्ट नहीं किया जाता है। वे तृषा को हाथ में लेकर सफेद बर्फीले कश्मीर में ले गए जैसे हनुमान चिरंजीवी पहाड़ी को ले गए थे। उन्होंने ऐसा किया उसे बिल्कुल मत दिखाओ और उसके पैरों को ज़मीन पर छुए बिना उसे वापस ले जाओ।”

विरोध के बीच मंसूर अली खान ने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। उन्होंने एक बयान में अपना बचाव करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणियों को संदर्भ से बाहर ले जाया गया और हेरफेर किया गया, संभवतः उनकी आगामी फिल्म की रिलीज और उनके राजनीतिक प्रवेश की अटकलों से जुड़ा हुआ है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणियाँ अतीत की तुलना में फिल्मों में महिलाओं के बदलते चित्रण पर हल्के-फुल्के विचार थीं और यह किसी व्यक्ति विशेष पर नहीं है। उनका दावा है, “मैंने तृषा के बारे में केवल सकारात्मक बात की थी कि उसे सुरक्षित रूप से हवाई जहाज से कश्मीर ले जाया गया और वापस लौटा दिया गया। अतीत की फिल्मों के विपरीत नायिकाओं के साथ अभिनय करने की कोई गुंजाइश नहीं है।”