समुद्री तटों और ऐतिहासिक इमारतों का घर है चेन्नई

0
39

दक्षिण भारत के सबसे बड़े आर्थिक और शैक्षिक केंद्रों में से एक होने के नाते, चेन्नई आईटी कंपनियों और कई अन्य व्यवसायों के फलने-फूलने के लिए शीर्ष स्थानों में से एक बन गया है। हमें यकीन है कि आपने भी आधिकारिक काम के लिए कम से कम एक बार इस व्यस्त शहर का दौरा किया होगा या निकट भविष्य में जा रहे होंगे! क्या आपने कभी चेन्नई और उसके खूबसूरत स्मारकों को देखने के बारे में सोचा है? अपने मूड को बेहतर बनाने के लिए अपनी अगली व्यावसायिक यात्रा पर चेन्नई के शीर्ष 15 पर्यटन स्थलों के बारे में जानने के लिए आगे पढ़ें।

मरीना बीच

क्या आप चेन्नई की तेज़ गर्मी से थक गए हैं? मरीना बीच को आपके लिए भागने का एक अच्छा स्थान बनने दें। चेन्नई में बंगाल की खाड़ी के तट के साथ समुद्र तट, यह भारत का सबसे लंबा समुद्र तट और दुनिया के सबसे लंबे समुद्र तटों में से एक है। सुबह या शाम के दौरान इस अद्भुत जगह की यात्रा के लिए पर्याप्त समय मिला? हमारा सुझाव है कि आपको समुद्र तट से डूबते या उगते सूरज के मनमोहक दृश्य का अनुभव करने से नहीं चूकना चाहिए। आप समुद्र तट के किनारे लगे स्टालों से नकली आभूषण, शंख स्मृति चिन्ह जैसी वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। दोस्तों के साथ चेन्नई में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक, यह रेत के महल बनाने या बीच वॉलीबॉल जैसे खेल खेलने के लिए एकदम सही है।

मायलापुर

क्या आप चेन्नई की समृद्ध और रंगीन संस्कृति का आनंद लेना चाहते हैं? मायलापुर की ओर चलें, जिसे चेन्नई का सांस्कृतिक केंद्र माना जाता है, जिसका इतिहास 1500 साल पुराना है! चाहे वह सुंदर मंदिर हों जिन्हें आप देखना चाहते हैं या स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय व्यंजन, मायलापुर में सब कुछ है! यह सब, खरीदारी के अंतहीन विकल्पों के साथ मिलकर, पड़ोस को चेन्नई में सबसे अच्छे मनोरंजन स्थानों में से एक बनाता है।

श्री पार्थसारथी मंदिर

भगवान विष्णु के अवतार, भगवान कृष्ण को समर्पित, पार्थसारथी मंदिर 8वीं शताब्दी में बनाया गया था। इस जगह के जटिल नक्काशीदार खंभे और रंग-बिरंगे गोपुरम आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। इस मंदिर की मुख्य विशेषताएं दो जटिल नक्काशीदार पिरामिड आकार के राजगोपुरम या गुंबद हैं, जिनमें से एक पूर्व दिशा में जबकि दूसरा पश्चिम दिशा में स्थित है।

पीक सीज़न

चेन्नई जाने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से फरवरी के महीनों के बीच है, यानी मानसून के अंत से लेकर पूरी सर्दी तक। इस समय के दौरान, मौसम अपेक्षाकृत सुहावना होता है और इतना गर्म और चिपचिपा नहीं होता है।