चेन्नई: डीएमके पार्षद ने तलवार से पिता पर किया था अटैक

हमले के आरोप में चिन्नास्वामी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

0
59
brother of deceased

चेन्नई: डीएमके पार्षद (DMK councilor) चिन्नासामी और उनके 8 साथियों द्वारा हमला किए जाने के बाद तमिलनाडु के कृष्णागिरी में सेना के जवान प्रभु (29) की मौत हो गई थी। पानी की टंकी पर कपड़े धोने को लेकर उनका झगड़ा हो गया। प्रभु और उनके बड़े भाई प्रभाकरन (30) छुट्टी मनाने अपने गांव गए थे, तभी चिन्नासामी के दोस्तों ने 8 फरवरी की शाम को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। DMK पार्षद (DMK councilor) को लेकर अब मृतक के भाई ने बड़ा खुलासा किया है। मृतक के भाई प्रभाकरन ने कहा कि भीड़ के हमले के दौरान द्रमुक पार्षद ने उनके पिता पर भी तलवार से हमला कर दिया।

प्रभाकर ने एक टीवी चैनल को दिए एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया, ‘डीएमके पार्षद (DMK councilor) चिन्नास्वामी ने मेरे पिता पर तलवार से वार किया। सौभाग्य से झटका उनके सिर पर लगा। अगर उनकी गर्दन पर लगती तो वह बच नहीं पाते”। 8 फरवरी के हमले में प्रभु के साथ उनके बड़े भाई प्रभाकरन भी घायल हो गए थे।

कृष्णागिरी आईसीयू में भर्ती

प्रभाकरन हमले के बाद से कृष्णागिरी जिले के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे। भाई के अंतिम संस्कार के लिए उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई है। प्रभाकर ने बताया, ‘स्थानीय सिंटेक्स टैंक के पानी से कपड़े धोने के सवाल पर पार्षद के साथ झगड़ा शुरू हो गया था। चिन्नास्वामी का भतीजा भी वहाँ कपड़े धो रहा था। उन्होंने हमें वहाँ से जाने का आदेश दिया। मैंने कहा कि हम क्यों जाएं? हर कोई वहाँ कपड़े धोता है”।

इससे विवाद बढ़ गया। जब उस व्यक्ति ने प्रभाकर, उसके भाई और मां को पीटने की कोशिश की, तो स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप किया और मामला शांत कराया। लेकिन शाम को चिन्नास्वामी, उनके रिश्तेदार और अपने गुर्गे लेकर प्रभाकर के घर आ गए।प्रभाकर ने कहा, “उन्होंने मेरे पिता को गाली दी और फिर चिन्नास्वामी ने उन पर तलवार से हमला किया।” जैसे ही पिता दर्द से चीखने लगे, प्रभाकर घर से बाहर आ गया। इसके बाद छह-सात लोगों ने उन्हें घसीट लिया और पिटाई शुरू कर दी।

प्रभाकर ने कहा, “मेरा भाई अभी भी अंदर था। जब मैं दर्द से चीखने लगा, तो वह बाहर आ गया। लेकिन इससे पहले कि वह कुछ कर पाता, उन्होंने उसकी गर्दन पर एक वार कर उसे गिरा दिया। उसकी बेरहमी से पिटाई की”।

हमले के आरोप में चिन्नास्वामी समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन राज्य की सत्तारूढ़ डीएमके की ओर से कोई प्रतिक्रिया या कार्रवाई नहीं हुई है। परिवार ने हमले में शामिल सभी लोगों के लिए मौत की सजा की मांग की है।