चार साल की मासूम बच्ची से दरिंदगी

हत्या के मामले में सोमवार को दाखिल होगी चार्जशीट

0
51
GHAZIABAD

Sahibabad: थाना क्षेत्र टीला मोड़ में चार साल की मासूम से दरिंदगी के दौरान हत्या के मामले में सोमवार को कोर्ट में चार्जशीट जमा होगी। पुलिस ने लगभग 250 पेज की चार्जशीट में 24 लोगों को गवाह बनाया है। इसमें दो लोगों को आरोपी बताया गया है। एक मासूम को पालने की जिम्मेदारी लेने वाला मुख्य आरोपी और दूसरा जिसने शव को ठिकाने लगाने में उसकी मदद की थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी पर हत्या, दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट, एससी-एसटी एक्ट व सबूत मिटने की कोशिश, पुलिस को गुमराह करने की कोशिश आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उसके दोस्त पर शव को ठिकाने लगानें में मदद, सबूत मिटाने की कोशिश, पुलिस को गुमराह करने की कोशिश जैसी धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन विवेक चंद्र यादव ने कहा कि मासूम बच्ची से दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल हो गई है। विवेचक द्वारा पूरी तैयारी के साथ सोमवार को कोर्ट में चार्जशीट जमा की जाएगी। अभी तक मामले में एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा था। वह भी सोमवार तक कोर्ट में पहुंच जाएगी। पुलिस का पूरा प्रयास है कि मासूम से दरिंदगी करने वाले आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले और समाज को बड़ा संदेश जाए।

जांच के दौरान 250 पेज की चार्जशीट तैयार की गई जिसमे 24 लोगों के बयान लिए गए जबकि मजबूती से साक्ष्य भी रखे गए हैं। इस मामले में गवाहों के बयान सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होंगे। उनके साथ पोस्टमार्टम रिपोर्ट,डीएनए सैंपल, फिंगरप्रिंट व कमरे में मिले खून के सैंपल के अलावा शव को ठिकाने लगाने के लिए घर से निकलते हुए आसपास कैमरों की सीसीटीवी फुटेज काफी महत्वपूर्ण सबूत होंगे।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी ने बचने के लिए छोटे-छोटे बच्चों को पहले ही बयान रटवा दिया था लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी से सच्चाई का पता लगा ही लिया। गवाहों में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का पैनल,आरोपी की पत्नी है जो बच्ची की मुंहबोली बुआ है, उसका 10 साल का बेटा व 6 साल की बेटी के अलावा बच्ची की खुद की बुआ व आसपास झुग्गी के कुछ लोग हैं। वहीं, सबूत के तौर पर पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फिंगरप्रिंट, कमरे में मिले खून के सैंपल व सीसीटीवी फुटेज शामिल किया है। डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है।