बृजभूषण शरण के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट हुई दाखिल

नाबालिग पहलवान के परिवार ने तो अपना केस वापस ले लिया था लेकिन पहलवान अभी भी बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं।

1
14

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan) पर नाबालिग महिला पहलवानो ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने पॉस्को और अन्य मामलों में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। नाबालिग पहलवान के परिवार ने तो अपना केस वापस ले लिया था लेकिन पहलवान अभी भी बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan) की गिरफ्तारी पर अड़े हुए हैं।

भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख रहे बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन्हीं आरोपों के आधार पर उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। हालांकि, बृजभूषण शरण सिंह लगातार यह कहते रहे हैं कि उन्हें राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। पहलवानों के कंधों पर बंदूक रखकर कांग्रेस उन्हें टारगेट कर रही है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस मेरी कुंडली में बैठी है। मुझको जो समस्या होती है, उसके पीछे कांग्रेस होती है।”

बता दें कि, जनवरी में पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। उनके खिलाफ पहलवानों ने जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन भी शुरू किया था। पहलवानों ने बृजभूषण के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग की थी। करीब पांच महीने बाद दिल्ली पुलिस इस मामले में आज चार्जशीट दायर करने कोर्ट पहुंची है।

Comments are closed.