चंदौली: नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष ने नमाजियों को लात मारना बताया गलत

0
12

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के इंद्रलोक में बीते शुक्रवार को एक पुलिस दरोगा के द्वारा नमाज पढ़ रहे कुछ लोगों को लात से मार कर हटाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ था और इसको लेकर दरोगा को निलंबित भी कर दिया गया। इस मामले में चंदौली (Chandauli) जिले में पहुंचे नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष ने नमाजियों को लात से मारने को गलत ठहराया।

दिल्ली पुलिस ने नमाजियों के साथ किया गलत

दिल्ली (Delhi) के इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास स्थित मस्जिद में 8 मार्च को जुमे की नमाज के लिए कुछ नमाजियों को जब मस्जिद के अंदर जगह नहीं मिली तो वे बाहर सड़क पर दरी बिछाकर नमाज पढ़ने लगे।इसपर दिल्ली पुलिस ने नमाज पढ़ते नमाजियों को किक किया,उन्हें लात मारी और भगाने की कार्रवाई की।पुलिस का यह अपमानजनक,शर्मनाक,नफरती व हिंसक कृत्य है,जिसने देश का सिर नीचा किया है उक्त बातें चंदौली (Chandauli) में भाकपा(माले) के राष्ट्रव्यापी प्रतिरोध कार्यक्रम के दौरान पंडित दीनदयाल नगर में पार्टी कार्यालय से प्रतिरोध मार्च कर रिक्सा तांगा स्टैंड पर हुई सभा में भाकपा(माले) जिला स्थाई समिति सदस्य तथा इंकलाबी नौजवान सभा प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर प्रसाद ने उक्त बातें कही।

योगी सरकार पर भी साधा निशाना

कानपुर (Kanpur) गैंगरेप घटना पर अपनी बात रखते हुए नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में मजदूर परिवार की दो बहनों के साथ पहले गैंगरेप हुआ,दोनों ने गत 28 फरवरी को फांसी लगा कर जान दे दी या उन्हें मार कर पेंड़ पर टांग दिया गया,फिर पिता ने भी आत्महत्या कर ली।उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिले का यह परिवार आजीविका की तलाश में कानपुर के घाटमपुर में आकर ईंट-भट्ठा पर मजदूरी करता था।परिवार की दो फुफेरी बहनों (16 व 14 वर्ष) के साथ भट्ठा संचालक के परिवार के दो व्यक्तियों ने गैंगरेप कर फिल्म बनाई और ब्लैकमेल करने लगे। दोनों बहनों की मौत के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।भट्ठा ठेकेदार ने लड़की के पिता पर समझौते के लिए दबाव बनाना,धमकाना शुरू किया।अन्ततः लड़की के पिता ने भी हमीरपुर में गत 6 मार्च को आत्महत्या कर ली। इस तरह एक मजदूर परिवार तबाह हो गया। यह उत्तर प्रदेश सरकार की बड़ी विफलता है।राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है।