चंदौली: आग की चिंगारी में लड़की के दहेज का रखा सामान जलकर राख

0
8

यूपी के चंदौली (Chandauli) में अचानक से एक चिंगारी ने दो परिवारों के घर में रखें सभी सामान को राख़ के ढेर में बदल दिया। जिसमे से एक लड़की के दहेज का सामान भी चल गया। इस घटना से लड़की के परिवार के लोग काफी परेशान होते हुए दिखाई दिए।

लड़की के हाथ पीले करने के समान में लगी आग

चंदौली (Chandauli) जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के मथेला गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग ने जहां दो परिवारों को आसमान के नीचे रहने के लिए मजबूर करते हुए सभी सामान को राख कर दिया, वहीं दो जानवरों की भी जलकर मौत हो गई। पीड़ित की लड़की के हाथ पीले करने की सपने भी आग में खाक हो गए।

आपको बता दें कि जनपद के बलुआ थाना क्षेत्र के मथेला गांव के निवासी राम अवध शर्मा व राकेश शर्मा मड़ई लगाकर जीवन यापन कर रहे थे कि अज्ञात कारणों से आग लग गई ।देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जब यह आग गैस सिलेंडर के पास पहुंची तो सिलेंडर के गैस ने आग में घी डालने का काम किया और सिलेंडर की आग में पल भर में दो परिवारों के सभी सामानों को खाक कर दिया ।आग की लपटों को देखकर परिवार अफरा तफरी में निकलकर भागने लगा। इस दौरान वृद्ध शारदा देवी भी भाग रही थी कि गिरने से उनका पैर भी फैक्चर हो गया और मड़ई में बधे भैंस और पडिया भी जल गई, वही एक गाय झुलस गई है।

घटना के बारे में परिवार के लोगों ने दी जानकारी

पीड़ितो की माने तो लड़की की शादी नवंबर महीने में होनी थी जिसकी तैयारी चल रही थी उसके लिए गहने कपड़े एवं नगदी के साथ खाने-पीने पहनने के सारे सामान व गहने आग में जल कर राख हो गए है। गरीब परिवार पर जहां खाने-पीने पहनने की समस्या उत्पन्न हो गई है वहीं भैंस के दूध को बेच कर परिवार का खर्च चल रहा था वह भी काल के गाल में समा गया। आग ने पल भर में इतना विकराल रूप धारण कर लिया था कि किसी का कोई जुगाड काम नही किया। किसी तरह ग्रामीणों द्वारा अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया तब तक दोनों परिवारों का सब कुछ जलकर खाक हो चुका था।जहां गरीब परिवार लड़की के हाथ पीले करने की तैयारी में जुटा था वही अचानक एक चिंगारी ने सभी सपनों को राख में मिला दिया। पीड़ित रो-रो कर अपनी किस्मत को कोश रहे हैं और जिला प्रशासन से मदद की गुहार भी लगाई है। राकेश शर्मा जहां अपनी जवान बेटी के नवंबर में होने वाली शादी की तैयारी के लिए साड़ी,कपड़ा गहना व सामान मजदूरी करके तिल तिल जुटा रहा था और सामानों को खरीदने के लिए नगदी रखा था सभी को पल भर में बर्बाद होने से बेहद सदमे में है। वही राम अवध शर्मा मजदूरी करके समरसेबल पंप लगवाने के लिए नगद पैसा रखे थे की भी वह भी जल गया, जिससे गरीबों पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।