दिल्ली एनसीआर में आज बारिश की संभावना

दिसंबर माह ने दस्तक दे दी है। इसी के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर और दिल्ली में तापमान में गिरावट होनी भी शुरू हो गई है।

0
42

दिसंबर माह ने दस्तक दे दी है। इसी के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत पूरे एनसीआर और दिल्ली में तापमान में गिरावट होनी भी शुरू हो गई है। सुबह और शाम को ठंड का प्रकोप नजर आने लगा है। इसी बीच मौसम विभाग ने नोएडा समेत पूरे एनसीआर और दिल्ली में शुक्रवार को वर्षा होने की संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग ने संभावना जतायी है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश का सिलसिला पूरे सप्ताह रहेगा।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश और हवाएं चलेंगी। यहां पर अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रह सकता है। वहीं दिल्ली से सटे नोएडा-गाजिबाद में भी हल्की बारिश होने के आसार दिख रहे हैं। राहत की बात ये है कि बारिश होने की वजह से प्रदूषण में कमी आएगी, जो कि अब काफी गंभीर श्रेणी में है। आज भी यहां पर AQI 400 के पार ही है।

नोएडा में अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आस-पास रहने के आसार है, जबकि दूसरी ओर तमिलनाडु में आज भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन घंटों में तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, नागपट्टिनम और रामनाथपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी-पानी झेलना पड़ सकता है।

कर्नाटक और आंध्रा में होगी हल्की बरसात

जबकि कर्नाटक और आंध्रा के कुछ जगहों पर हल्की बरसात हो सकती है। कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भी बूंदा-बांदी संभव है जबकि पंजाब-हरियाणा, यूपी-बिहार-झारखंड, एमपी-छत्तीसगढ़ में भी आज हल्की बरसात हो सकती है और हिमाचल-उत्तराखंड में बर्फबारी होने के आसार नजर आ रहे हैं तो वहीं पूर्वोत्तर में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं।