मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के मामले में देहाद्राई को सीबीआई का तलब

महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को संसद में घूस लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया था।

0
21

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वकील जय अनंत देहाद्राई (Jai Anant Dehadrai) को सीबीआई ने तलब किया है। तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के मामले में जय अनंत देहाद्राई (Jai Anant Dehadrai) को जांच एजेंसी ने तलब किया है।

सीबीआई ने उनको गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एसेंजी महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को लेकर उनसे सवाल-जवाब करेगी। बता दें कि महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को संसद में घूस लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया था। महुआ मोइत्रा पर संसद में सरकार के खिलाफ सवाल पूछने के बदले बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से 2 करोड़ रुपये नकद और ‘लग्जरी गिफ्ट’ समेत रिश्वत लेने का आरोप लगा था।

आचार समिति ने महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के काम को बहुत ही आपत्तिजनक, अनैतिक, जघन्य और आपराधिक मानते उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द करने का सुझाव दिया था। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर महुआ मोइत्रा के खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी के आरोप लगाए थे। यह शिकायत वकील जय अनंत देहाद्राई के एक पत्र के बाद की गई थी। निशिकांत दुबे ने पत्र के आधार पर इस मामले की शिकायत लोकसभा स्पीकर से की और स्पीकर ने इसे एथिक्स कमेटी के पास भेज दिया था।

अनंत देहाद्राई ने अक्टूबर में लोकसभा आचार समिति के सामने महुआ मोइत्रा के खिलाफ सभी सबूत रखे थे। एक हलफनामे में दर्शन हीरानंदानी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने सांसद रहते हुए अपना लोकसभा लॉगइन और पासवर्ड उनके साथ शेयर किया था, ताकि उनको जानकारी भेज सक संसद में सवाल उठा सकें। इसके बाद महुआ मोइत्रा ने संसदीय लॉगिन शेयर करने की बात स्वीकार कर ली थी।