सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के दफ्तर पर की छापेमारी

मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर कहा, 'मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं मिला है और कुछ भी नहीं मिलेगा क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।'

0
62
Deputy CM Manish Sisodia

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सचिवालय में उनके कार्यालय की तलाशी ली। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने ट्वीट कर कहा, “आज फिर सीबीआई मेरे ऑफिस पहुंची है। उनका स्वागत है। उन्होंने मेरे घर पर छापा मारा, मेरे कार्यालय पर छापा मारा, मेरे लॉकर की तलाशी ली, यहां तक कि मेरे गांव की भी तलाशी ली। मेरे खिलाफ कुछ भी नहीं पाया गया है और कुछ भी नहीं मिलेगा क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैंने दिल्ली के बच्चों की शिक्षा के लिए ईमानदारी से काम किया है”।

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि एक टीम ने दस्तावेज लेने के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के कार्यालय का दौरा किया था और यह कोई छापा नहीं था। दिल्ली के लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना से जांच के बाद श्री सिसोदिया का घर अगस्त में सीबीआई द्वारा कई खोजों के अधीन था। उपमुख्यमंत्री इस मामले में मुख्य आरोपी हैं, जिसमें शराब की दुकान के लाइसेंस के बदले निजी खिलाड़ियों द्वारा राजनीतिक नेताओं को कथित रूप से घूस देना शामिल है।

सीबीआई के छापे पर अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा

सीबीआई की इस कार्रवाई पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार NYT के फ्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी। CBI का स्वागत है। हम पूरा सहयोग करेंगे। पहले भी कई जांच हुई। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा।” आप ने घोषणा की है कि श्री सिसोदिया को अब भाजपा के “राजनीतिक प्रतिशोध” के रूप में गिरफ्तार किया जाएगा। अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के ट्वीट पे रीट्वीट करते हुए ये बात कही।