महुआ मोइत्रा के यहां सीबीआई की छापेमारी

लोकसभा ने पिछले साल दिसंबर में ‘अनैतिक आचरण' के लिए महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को निष्कासित कर दिया था।

0
16

संसद में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के यहां सीबीआई की छापेमारी हुई है। सीबीआई, महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के कोलकाता समेत कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। लोकसभा ने पिछले साल दिसंबर में ‘अनैतिक आचरण’ के लिए महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) को निष्कासित कर दिया था। पूर्व सांसद ने अपने निष्कासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है और वह आम चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर लोकसभा सीट से टीएमसी उम्मीदवार के रूप में फिर से मैदान में होंगी।

भ्रष्टाचार रोधी संस्था लोकपाल के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए सीबीआई ने पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की पूर्व सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ बृहस्पतिवार को एफआईआर दर्ज की थी।

लोकपाल ने महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे द्वारा लगाए गए आरोपों पर सीबीआई की प्रारंभिक जांच के निष्कर्ष मिलने के बाद एजेंसी को निर्देश जारी किए हैं। लोकपाल ने सीबीआई को इस मामले में महुआ मोइत्रा के खिलाफ शिकायतों के सभी पहलुओं की जांच करने के बाद छह महीने में अपने निष्कर्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा ने उद्योगपति गौतम अडाणी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत अन्य पर निशाना साधने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से नकदी और उपहार के बदले में लोकसभा में सवाल पूछे। हालांकि, महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने सभी आरोपों से इनकार किया है।