पोस्ट पर नाराजगी के बीच कनाडाई सिख गायक शुभ का मुंबई कॉन्सर्ट हुआ रद्द

कनाडा स्थित पंजाबी गायक शुभ का मुंबई कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है। शुभ पर खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप लगा है।

0
63
Canadian Sikh singer Shubh

कनाडा स्थित पंजाबी गायक शुभ (Canadian Sikh singer Shubh) का मुंबई कॉन्सर्ट रद्द कर दिया गया है। शुभ, जिस पर खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप है, उस पर पिछले सोशल मीडिया पोस्ट में खालिस्तानी तत्वों का समर्थन करने का आरोप लगने के बाद तीव्र प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है।

भारत के लिए शुभ (Canadian Sikh singer Shubh) का स्टिल रोलिन टूर रद्द कर दिया गया है और बुकमायशो ने उन सभी उपभोक्ताओं के लिए टिकट राशि की पूरी वापसी शुरू कर दी है, जिन्होंने शो के लिए टिकट खरीदे थे।

यह कदम कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा “भारत सरकार के एजेंटों” और सिख आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच “संभावित संबंध” का आरोप लगाने के दो दिन बाद आया है।

भाजपा की युवा शाखा, भारतीय जनता युवा मोर्चा ने उन पर खालिस्तानी समर्थक होने का आरोप लगाते हुए उनके दौरे और भारत के संगीत कार्यक्रमों को रद्द करने की मांग की। भारतीय कंपनी boAt ने भी विरोध के बाद अपना प्रायोजन वापस ले लिया और अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बारे में एक बयान जारी किया।

कनाडा के साथ बढ़ते तनाव के बीच भारत का विकृत नक्शा साझा करने पर कनाडाई पंजाबी गायक शुभ (Canadian Sikh singer Shubh) के खिलाफ भारी आक्रोश है। 26 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर भारत का विकृत नक्शा पोस्ट किया था जिसमें जम्मू-कश्मीर, पंजाब और उत्तर-पूर्व को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया गया था। इस बीच क्रिकेटर विराट कोहली ने शुभ को सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया है।

जाने शुभ के बारे में

कनाडाई गायक शुभ, पूरा नाम शुभनीत सिंह, 2021 में प्रमुखता से उभरे कलाकार इरमान थियारा के साथ अपने एकल ‘डोन्ट लुक’ के बाद एक घरेलू नाम बन गया।हालाँकि, यह ‘वी रोलिन’ और ‘ऑफशोर’ था जिसने देसी संगीत की दुनिया में उनका नाम स्थापित किया।

मूल रूप से पंजाब के रहने वाले शुभ कनाडा चले गए और कहा जाता है कि यहीं से उन्होंने अपनी संगीत यात्रा शुरू की। गायन के अलावा, शुभ अपने रैपिंग और संगीत रचना कौशल के लिए भी जाने जाते हैं। शुभनीत रवनीत सिंह के छोटे भाई हैं, जो संगीत उद्योग में एक जाना-माना नाम हैं। वह एक गायक और अभिनेता भी हैं।