नियाग्रा फॉल्स को लुभावने रंगों के पैलेट में बदल देता है, कनाडा में होने वाला एनुअल विंटर फेस्टिवल ऑफ़ लाइट्स

0
56

नियाग्रा फॉल्स के आकर्षणों में सबसे आकर्षक, वार्षिक शीतकालीन रोशनी महोत्सव कनाडा का सबसे बड़ा मुफ़्त आउटडोर प्रकाश उत्सव है। पर्यटन जिलों में लाखों रोशनी और जीवन से बड़े प्रदर्शनों के साथ शानदार प्रदर्शनों का अनुभव करें। नियाग्रा फॉल्स विंटर फेस्टिवल ऑफ लाइट्स की स्थापना 1982 में हुई थी। ये कनाडा का सबसे बड़ा रोशनी उत्सव और उत्तरी अमेरिका में प्रीमियर रोशनी उत्सव है, जो सालाना 1 मिलियन से अधिक आगंतुकों को आकर्षित करता है।

“चमकदार शीतकालीन रोशनी”

सर्दियों के मौसम की सुंदरता और महिमा और वार्षिक नियाग्रा फॉल्स विंटर फेस्टिवल ऑफ लाइट्स का जश्न मनाने के लिए, नियाग्रा फॉल्स इल्यूमिनेशन बोर्ड द्वारा नियाग्रा फॉल्स पर्यटन के लिए एक रोशनी लाइट शो “स्पार्कलिंग विंटर लाइट्स” का निर्माण किया गया है। प्रदर्शन में उत्तर में सर्दियों से प्रेरित सूक्ष्म और कभी-कभी कठोर गतिविधियों को दिखाया गया है। हल्की बर्फबारी से लेकर बर्फीले टुंड्रा पर ग्लाइडिंग ऑरोरा बोरेलिस, बर्फ़ीला तूफ़ान और बर्फ़ीले झरने तक; सर्दियों का नजारा रोमांचक और जादुई होता है। यह प्रदर्शन फॉल्स की नियमित रात्रिकालीन रोशनी का हिस्सा है, जिसमें 18 नवंबर, 2023 और जनवरी 2024 के बीच प्रत्येक शाम 6:00 बजे, 7:00 बजे और 8:00 बजे पांच मिनट का प्रकाश प्रदर्शन होगा ।

हॉट चॉकलेट ट्रेल

नियाग्रा फॉल्स विंटर फेस्टिवल ऑफ लाइट्स की खोज के दौरान गर्म पेय के साथ इस सर्दी के मौसम को गर्म करें। यह नया स्व-निर्देशित मार्ग आपको नियाग्रा फॉल्स के कुछ उत्कृष्ट रेस्तरां और बेक दुकानों में चॉकलेट निर्माताओं, शेफ और मिक्सोलॉजिस्ट द्वारा बनाए गए चॉकलेट मिश्रण के स्वादिष्ट पड़ावों तक ले जाएगा। पुदीना, संतरे और स्मोर्स के साथ क्लासिक संयोजनों से लेकर डल्से डे लेचे या नॉटी बट नाइस हॉट चॉकलेट जैसे आविष्कारशील कॉकटेल तक, जिसमें स्वादयुक्त मार्शमैलो और यहां तक ​​कि आईबॉल गमियां जैसी अनूठी घरेलू सामग्री शामिल है, इस नए ट्रेल में 23 अद्वितीय और स्वादिष्ट स्वादों के साथ 17 पड़ाव हैं।

इतिहास

विंटर फेस्टिवल ऑफ लाइट्स की स्थापना 1982 में नियाग्रा फॉल्स कनाडा विज़िटर और कन्वेंशन ब्यूरो (जिसे अब नियाग्रा फॉल्स टूरिज्म के रूप में जाना जाता है), नियाग्रा फॉल्स शहर, नियाग्रा पार्क कमीशन और नियाग्रा फॉल्स में कई निजी व्यवसायों के बीच साझेदारी द्वारा की गई थी। यह महोत्सव नियाग्रा फॉल्स में (एक सदी से भी अधिक समय से) केवल गर्मियों के पर्यटन सीजन के विस्तार के लिए बनाया गया था। अपने पहले सीज़न के दौरान, फेस्टिवल में फॉल्स के पास स्थित प्रकाश प्रदर्शनों का एक छोटा संग्रह था, जिसमें सम्मानजनक 250,000 आगंतुक आए थे। प्रत्येक वर्ष महोत्सव के प्रदर्शनों का विस्तार किया गया और दर्शकों की संख्या में वृद्धि हुई, जिससे परिवार और दोस्तों के लिए नियाग्रा फॉल्स की यात्रा एक वार्षिक शीतकालीन परंपरा बन गई।