पीएम मोदी को पनौती कहना राहुल को पड़ा महंगा, चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी

राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, पीएम का मतलब पनौती है।

0
30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पनौती मोदी वाली टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग में आज (22 नवंबर) शिकायत की। इसके अलावा कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ भी आयोग का दरवाजा खटखटाया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, बीजेपी नेता ओम पाठक और राधा मोहन दास अग्रवाल ने इलेक्शन कमीशन में शिकायत देते हुए मलिक्कार्जुन खरगे और राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। दरअसल, राहुल गांधी ने मंगलवार (21 नवंबर) को राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, पीएम का मतलब पनौती मोदी है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मलिक्कार्जुन खरगे ने दावा किया था कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस समय उनकी जाति को ओबीसी सूची में शामिल किया गया था। उन्होंने पीएम मोदी को झूठों को सरदार भी करार दिया था।

राहुल गांधी ने कहा था कि भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट विश्व कप फाइनल के दौरान अहमदाबाद स्टेडियम में पीएम मोदी की उपस्थिति देश की टीम के लिए दुर्भाग्य लेकर आई और वह मैच हार गई।

भारतीय जनता पार्टी ने पूरे मामले में राहुल गांधी से माफी की भी मांग की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के बारे में गांधी की टिप्पणी शर्मनाक, निंदनीय और अपमानजनक है।